ताज़ा खबर
 

बीजेपी में गईं बड़े कांग्रेस नेता की पत्नी, 10 घंटे में ही कर ली ‘घर वापसी’

सुबह तक पद्मिनी कांग्रेस में थीं, जबकि दोपहर में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष के.लक्ष्मण और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव वी.मुरलीधर राव सरीखे शीर्ष नेताओं ने उनके बीजेपी में शामिल होने के दौरान उनका स्वागत किया।

तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सी.दामोदर राजनरसिम्हा की पत्नी ने गुरुवार दोपहर बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी। (फोटोः टि्वटर/@PMuralidharRao)

तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सी.दामोदर राजनरसिम्हा की पत्नी पद्मिनी रेड्डी गुरुवार (11 अक्टूबर) दोपहर अपनी पार्टी छोड़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गईं। पर 10 घंटों के भीतर घर वापसी करते हुए वह कांग्रेस का हिस्सा बन गईं। उन्होंने अचानक से फैसला बदलने का कारण बताते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता उनके पार्टी छोड़ने से आहत महसूस कर रहे थे, लिहाजा उन्हें वह कदम उठाना पड़ा।

आपको बता दें कि एन किरण कुमार रेड्डी के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार में राजनरसिम्हा अविभाजित आंध्र प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री थे। मौजूदा समय में वह तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के लिए बनी पार्टी की मैनिफेस्टो कमेटी के प्रभारी हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो पद्मिनी के इस फैसले से उनके पति और कांग्रेस पार्टी की साख पर असर पड़ा है।

गुरुवार सुबह तक पद्मिनी कांग्रेस में थीं, जबकि दोपहर में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष के.लक्ष्मण और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव वी.मुरलीधर राव सरीखे शीर्ष नेताओं ने बीजेपी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया। बीजेपी में आने के कुछ देर बाद राव ने उनके साथ दो तस्वीरें टि्वटर पर साझा कीं।

Padmini Reddy, Wife, Senior Congress Leader, C Damodar Rajanarasimha, Telangana, Congress, Join, BJP, Former Deputy Chief Minister, Undivided Andhra Pradesh, Congress Government, N Kiran Kumar Reddy, In-Charge, Congress Manifesto, Committee, Telangana Elections, Telangana, State News, Hindi News

उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित होकर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पद्मिनी रेड्डी हैदराबाद में बीजेपी से जुड़ गई हैं।” वहीं, तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष ने बताया कि पीएम ने महिला सशक्तिकरण और औरतों के जीवन स्तर को बढ़ाने में जो काम किया, रेड्डी उससे प्रभावित हुईं।

हालांकि, बीजेपी इस पर ज्यादा देर तक खुश नहीं सकी। देर शाम पद्मिनी ने घर वापसी करते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया। बीजेपी ने उनके इस फैसले पर कहा कि वह उनके चुनाव का सम्मान करते हैं। गौरतलब कै कि तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 119 विधानसभा सीटों वाले राज्य में सात दिसंबर को मतदान होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App