ताज़ा खबर
 

बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम केसीआर पर साधा निशाना तो मंत्री बेटे केटीआर ने मोदी, वाजपेयी की दिलाई याद

तेलंगाना के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के. टी. रामा राव ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव समय से पूर्व कराने के के. चन्द्रशेखर राव सरकार के फैसले पर सवाल उठाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आड़े हाथ लिया।

Author हैदराबाद | September 17, 2018 5:05 PM
तेलंगाना के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के. टी. रामा राव

तेलंगाना के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के. टी. रामा राव ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव समय से पूर्व कराने के के. चन्द्रशेखर राव सरकार के फैसले पर सवाल उठाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आड़े हाथ लिया। चन्द्रशेखर राव के पुत्र रामा राव ने रविवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2002 में मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए गुजरात में जल्दी चुनाव कराने का फैसला लिया था। उन्होंने इंगित किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी 2004 में समय से पहले चुनाव कराने का फैसला लिया था।

केटीआर के नाम से लोकप्रिय राव ने सवाल किया, ‘‘ऐसे में यदि टीआरएस सरकार जल्दी चुनाव कराना चाहती है, तो इसमें गलत क्या है।’’ उन्होंने तेलंगाना के विकास में केन्द्र के योगदान के शाह के दावों पर भी उनकी आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि केन्द्र ने राज्य को कोई विशेष सहयोग नहीं दिया है। राज्य में विकास दर 17.17 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्र के विकास में तेलंगाना महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और शाह को समझना चाहिए कि राजस्व एकत्र करने के लिए केन्द्र सरकार राज्यों पर आश्रित है।’’ राव ने भाजपा पर तेलंगाना और आंध्रप्रदेश, दोनों राज्यों की जनता के साथ छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे तेलुगू लोगों से वोट मांगने का कोई ‘‘नैतिक अधिकार’’ नहीं है।
उन्होंने कहा कि तेलंगाना में भाजपा के नेता चुनाव जीतने को लेकर उल्टे-पुल्टे दावे कर रहे हैं। शाह ने शनिवार को समय से पहले तेलंगाना विधानसभा भंग करने और लोगों पर चुनावी खर्च का बोझ डालने के चन्द्रशेखर राव के फैसले पर सवाल खड़ा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App