ताज़ा खबर
 

Telangana elections 2018: खराब ईवीएम की वजह से राज्यपाल को भी करना पड़ा इंतजार

Telangana Elections 2018, Telangana Vidhan Sabha Election/Chunav 2018 Voting LIVE Updates: तेलंगाना में कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें सामने आयी हैं। जिसे लेकर लोगों में नाराजगी भी देखी गई। तेलंगाना के राज्यपाल को भी ईवीएम में खराबी के चलते अपना वोट डालने के लिए आधा घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

तेलंगाना में कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें आ रही हैं। (AP Photo)

Telangana Vidhan Sabha Election 2018 LIVE Updates:  तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 9.30 बजे तक 10.15% मतदान होने की खबर है। इसी बीच राज्य में कई जगह ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी मिल रही हैं। कई पोलिंग बूथ पर ईवीएम में खराबी आने की खबर है तो कई पोलिंग बूथ्स पर खराब रोशनी व्यवस्था की भी शिकायतें सामने आयी हैं। लोगों का कहना है कि खराब रोशनी के कारण लोगों को चुनाव चिन्ह पहचानने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति ये है कि तेलंगाना के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हा और उनकी पत्नी को भी अपना वोट डालने के लिए ईवीएम की खराबी के चलते करीब आधा घंटा इंतजार करना पड़ा।

राज्य में कई फिल्म स्टार, राजनेता और नौकरशाह अपने-अपने पोलिंग बूथ पर वोट डालते नजर आए हैं। मतदान केन्द्रों के बाहर लंबी लाइनें दिखाई दे रही हैं। खासकर पहली बार वोट डालने वाले युवाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। ऐसी खबरें मिली हैं कि कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी के चलते वोटर्स बिना वोट डाले ही वापस चले गए हैं। तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में बताया कि ईवीएम में खराबी की शिकायत मिलने के बाद 310 बैलेट यूनिट, 281 कंट्रोल यूनिट और 469 वीवीपैट मशीनें बदली गई हैं।

राज्य की 119  विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। इस दौरान तेलंगाना के 2.80 करोड़ मतदाता 1821 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। बता दें कि तेलंगाना में तय वक्त से 8 माह पहले चुनाव हो रहे हैं। टीआरएस की सरकार ने 8 माह पहले ही विधानसभा भंग कर चुनाव कराने का फैसला किया। इस चुनाव में टीआरएस ने एआईएमआईएम के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरी है। वहीं कांग्रेस ने टीडीपी और कुछ क्षेत्रीय पार्टियों के साथ चुनाव मैदान में ताल ठोक रही है। सुबह 11 बजे तक तेलंगाना में 23 फीसदी वोट डाले गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App