ताज़ा खबर
 

‘भ्रष्ट पुलिसवालों’ की सूची हुई वायरल, अफसरों के फूले हाथ-पांव, हेल्पलाइन बनाकर जनता से गुहार

तेलंगाना पुलिस ने डीजीपी के निर्देश के बाद राज्य के होटल, रेस्टोरेंट, शराब की दुकान, बार, लॉज, पब, पार्लर, कैफे या दुकान चलाने जैसे काम करने वाले सभी व्यवसायियों से अपील की है कि वो किसी को भी मामूल ना दें।

प्रतीकात्मक तस्वीर

तेलंगाना पुलिस ने अपने विभाग में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए कदम उठाते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस हेल्पलाइन नंबर को लोगों से शेयर करते हुए ये अपील भी की है कि अगर विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी आपसे घूस मांगता है तो उसे तुरंत ना बोलें और दिये गए हेल्पलाइन नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं। दरअसल तेलंगाना पुलिस को ये कदम उस लिस्ट के वायरल होने के बाद उठाना पड़ा है जिसमें 391 भ्रष्ट पुलिसवालों के नाम थे। इस लिस्ट के वायरल होने के बाद पुलिस की काफी छीछालेदर हुई थी। मामला बढ़ने के बाद डीजीपी ने आंतरिक जांच करवाई तो लिस्ट में शामिल सभी भ्रष्ट अधिकारियों पर आरोप सही पाए गए।

जांच में पता चला कि वायरल लिस्ट में जिन पुलिसकर्मियों के नाम थे वो सभी अवैध वसूली और घूसखोरी में लिप्त थे। ये लोग लोगों से हफ्ता वसूली करते थे जिसे ये ‘मामूल’ कहते थे। डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि लिस्ट में जिन पुलिस वालों के नाम थे उनमें से बहुतों ने अपनी ये हरकत बंद कर दी है लेकिन अभी भी बहुत से पुलिसकर्मी इस काम में लगे हुए हैं। डीजीपी ने साफ किया है कि अगर अब भी कोई इस तरह के काम में अपनी संलिप्तता रखी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

तेलंगाना पुलिस ने डीजीपी के निर्देश के बाद राज्य के होटल, रेस्टोरेंट, शराब की दुकान, बार, लॉज, पब, पार्लर, कैफे या दुकान चलाने जैसे काम करने वाले सभी व्यवसायियों से अपील की है कि वो किसी को भी मामूल ना दें। अगर कोई पुलिसवाला उनसे मामूल की उगाही करता है तो वह विभाग द्वारा जारी किये गए नंबर या ईमेल आईडी पर संपर्क कर सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आदित्यनाथ से मिलने उनके घर गए संजय दत्त, सीएम ने मांगा बीजेपी के लिए समर्थन, एक्टर ने जताई यह हसरत
2 निशानेबाज बेटी के पास जर्मनी जाने के पैसे नहीं, मजदूर पिता ने बेची भैंस, योगी ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ
3 छात्र नेता उमर खालिद ने मांगी पुलिस सुरक्षा, बताया- गैंगस्टर रवि पुजारी के नाम से मिल रहीं धमकियां
यह पढ़ा क्या?
X