ताज़ा खबर
 

बेड से गिरा COVID-19 मरीज, ऑक्सीजन सप्लाई हुई बंद, तड़प-तड़पकर मौत

अस्पताल से जब इस बारे में सवाल-जवाब हुआ, तो उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। कहा- मेडिकल स्टाफ की लापरवही इसके पीछे जिम्मेदार है।

COVID-19, Coronavirus, Corona Patient, Telanganaअस्पताल में लाश को स्ट्रेचर पर लेकर जाते स्वास्थ्य कर्मचारी। (सांकेतिक फोटोः Freepik)

तेलंगाना के करीमनगर स्थित सरकारी अस्पताल में COVID-19 के एक मरीज की मौत प्रशासनिक लापरवाही के चलते हो गई। वॉर्ड में वह अपने बेड से गिर गया था, जिसके बाद उसे दी जा रही ऑक्सीजन की सप्लाई अचानक बंद हो गई। वह इस दौरान छटपटाता रहा, पर देखते-देखते ही कुछ ही पलों बाद उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना रविवार को जिला अस्पताल में हुई। 22 जुलाई को गंगाधारा मंडल के रहने वाले वेंकटैयापल्ली (70) को यहां भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ आ रही थी, लिहाजा उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही थी। रविवार को जब वह बिस्तर से गिरे, तो उसके बाद ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई।

वॉर्ड में मौजूद अन्य मरीजों ने बताया कि बुजुर्ग के बेड से गिरने के बारे में फौरन अस्पताल प्रबंधन को बताया गया, पर उस पर कोई सुनवाई न हुई। वहां उन्हें कोई को देखने तक नहीं आया था। सांस की दिक्कत के कारण वह तड़पता रहा। नतीजतन उनकी जान चली गई।

घटना के दौरान कुछ लोगों ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। अस्पताल से जब इस बारे में सवाल-जवाब हुआ, तो उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। कहा- मेडिकल स्टाफ की लापरवही इसके पीछे जिम्मेदार रही।

तेलंगाना में 1,593 ताजा कोरोना केस और इससे आठ मौतों के बाद कुल केस बढ़कर 54,059 हो गए, जबकि अब तक इस महामारी से 463 लोगों की जान जा चुकी है। रविवार को राज्य सरकार के आंकड़ों में ये जानकारी दी गई।

बता दें कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 49,931 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 14,35,453 (सुबह करीब नौ बजे के केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार) हो गए।

वहीं, 708 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 32,771 हो गई। मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 4,85,114 लोगों का इलाज चल रहा है और 9,71,567 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बुजुर्ग पति को घसीट कर चढ़ाने की कोशिश करती रही पत्नी, एंबुलेंस में सवार नहीं हो पाने से गयी कोरोना संक्रमित की जान
2 कोरोना से ऐसे निपट रहा नीतीश का बिहार- अस्पताल को टारगेट नहीं मिला तो टेस्ट ही कर दिया बंद
3 70 हजार से अधिक लोग ले रहे फर्जी पेंशन? पंजाब में सामने आया 162 करोड़ का पेंशन घोटाला
ये पढ़ा क्या?
X