scorecardresearch

तेलंगाना के मुख्यमंत्री का DNA बिहारी हो गया है, पंजाब में सीएम चन्नी के बाद अब तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहारियों पर की अभद्र टिप्‍पणी

कांग्रेस के तेलंगाना अध्यक्ष रेवनाथ रेड्डी ने बिहार को लेकर विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने तलंगाना सीएम पर निशाना साधते हुए विवादित टिप्पणी की है।

telangana congress
तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ने बिहार को लेकर की विवादित टिप्पणी (फोटो- @revanthofficial )

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ने बिहार को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसने राजनीति में उबाल ला दिया है। तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवनाथ रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री का डीएनए बिहारी हो गया। उन्होंने बिहार से संबंध रखने वाले अधिकारियों पर भी टिप्पणी की है। इससे पहले पंजाब चुनाव के दौरान वहां के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी बिहार के लोगों को लेकर विवादित बयान दिया था।

कांग्रेस नेता रेवनाथ रेड्डी ने कहा है कि सीएम चंद्रेशेखर राव का डीएनए बिहारी हो गया है। राज्य को बिहारी अधिकारी ही चला रहे हैं। उन्होंने कहा- “राज्य के बड़े पदों पर में से मुख्य सचिव सोमेश कुमार को दिया गया है जो बिहार से हैं और प्रभारी पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार भी बिहार से हैं। नगर प्रशासन के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार, संदीप कुमार सुल्तानिया सहित अन्य- राज्य प्रशासन में विभागों का एक बड़ा हिस्सा बिहार से है। तेलंगाना के अधिकारियों के साथ सही व्यवहार नहीं हो रहा है।”

रेवनाथ ने सवाल उठाते हुए लोगों से पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि बिहार के अधिकारी तेलंगाना पर शासन करें, उनका क्या जो तेलंगाना के हैं और काफी मुश्किलों के बाद अधिकारी बने हैं। उन्होंने तेलंगाना के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों से अपने पद छोड़ने की भी अपील की।

दरअसल ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस नेता राज्य में स्थानीय बनाम बाहरी अधिकारियों के मुद्दे पर टीआरएस को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को अपनी पार्टी के लिए हायर किया है। प्रशांत किशोर भी बिहार के ही रहने वाले हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने इसके लिए भी सीएम पर निशाना साधा है।

वहीं रेवनाथ रेड्डी के इस बयान के बाद से बिहार के नेताओं ने भी कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। जदयू नेता और मंत्री संजय झा ने कहा है कि बिहार में प्रतिभा है। इसके डीएनए में ज्ञान है, जिसे बदला नहीं जा सकता है।

रेड्डी से पहले पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान बिहार को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था- “उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली के भैया, जो पंजाब में राज करना चाहते हैं, हम उन्हें राज्य में घुसने नहीं देंगे”। इस बयान के बाद काफी हंगामा मचा था और चन्नी को इस पर सफाई देनी पड़ गई थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X