तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ने शशि थरूर को कहा था “गधा”, घिरे तो मांगनी पड़ी माफी

कई कांग्रेस नेताओं ने शशि थरूर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर रेवंथ रेड्डी की आलोचना भी की थी। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी आलोचना करते हुए रेवंथ रेड्डी को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था और अपने शब्द वापस लेने के लिए कहा था।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंथ रेड्डी ने माफ़ी मांग ली है। (एक्सप्रेस फोटो/ ट्विटर:revanth_anumula)

बीते दिनों तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंथ रेड्डी ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें गधा बता दिया था। लेकिन उनके इस ट्वीट पर विवाद बढ़ने के बाद रेवंथ रेड्डी ने ट्वीट कर कांग्रेस नेता शशि थरूर से माफ़ी मांग ली है।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंथ रेड्डी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने शशि थरूर जी से बातचीत की है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अपनी टिप्पणी वापस लेता हूं और दोहराता हूं कि मैं अपने वरिष्ठ सहयोगी को उचित सम्मान देता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों से अगर उन्हें किसी तरह की ठेस पहुंची है तो इसके लिए मैं खेद व्यक्त करता हूं। हम कांग्रेस पार्टी के मूल्यों और नीतियों में अपना विश्वास रखते हैं।

रेवंथ रेड्डी के द्वारा किए गए इस ट्वीट का जवाब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी दिया। शशि थरूर ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें रेवंथ रेड्डी का फोन आया था और उन्होंने जो कहा था उसके लिए माफ़ी मांग ली है। मैं उनके द्वारा प्रकट किए गए खेद को स्वीकार करता हूं और मैं इस दुर्भाग्यपूर्ण प्रकरण को पीछे छोड़ कर खुश हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें मिलकर कांग्रेस पार्टी को तेलंगाना और देशभर में मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए।

दरअसल पिछले दिनों शशि थरूर ने एक ट्वीट में तेलांगना के आईटी मंत्री के टी रामाराव की तारीफ़ की थी। जिसके बाद रेवंथ रेड्डी ने आईटी मंत्री के टी रामाराव पर हमला बोलते हुए कहा था कि जिन्होंने भी आईटी मंत्री की प्रशंसा की है उन्हें राज्य की स्थिति के बारे में पता होना चाहिए। मंत्री के उस ट्वीट में उस गधे को भी टैग किया जाना चाहिए था। साथ ही उन्होंने कहा था कि वे उम्मीद करते हैं कि शशि थरूर को पार्टी से निकाल दिया जाए क्योंकि वह पार्टी के लिए बोझ हैं।

रेवंथ रेड्डी की इस टिप्पणी ने बवाल मचा दिया था। कई कांग्रेस नेताओं ने शशि थरूर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर रेवंथ रेड्डी की आलोचना भी की थी। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी आलोचना करते हुए रेवंथ रेड्डी को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर आपको उनके एक कथित बयान के बारे में कुछ गलतफहमी थी तो आप उनसे बात करते। आपने अनुचित टिप्पणी की है इसलिए अपने शब्दों को वापस लें।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट