scorecardresearch

तेलंगानाः महंगाई आसमान पर तो आमदनी पाताल में, KCR की बेटी ने बीजेपी पर निशाना साध कहा- मोदी है तो…

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को भ्रष्टाचार को लेकर तेलंगाना की टीआरएस सरकार को घेरा। शाह ने सीएम चंद्रशेखर राव पर चुनावी वादे पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।

k kavitha| telangana| k chandrashekhar rao
तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता (Source- twitter/ @RaoKavitha)

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कविता ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी है तो मुश्किल है, जीडीपी पाताल में और महंगाई आसमान में है।

तेलंगाना में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गतिविधियां और चुनावी हलचल तेज हो रही हैं। इसी क्रम में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) इन दिनों बीजेपी पर हमलावर है। सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी एमएलसी के.कविता ने देश में बढ़ती महंगाई पर ट्वीट किया। ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “मोदी है तो मुश्किल है। जीडीपी पाताल में है महंगाई आसमान में। पेट्रोल गैस सिलेंडर डीजल के दाम आसमान पर है और आमदनी पाताल मैं है। क्योंकि मोदी है तो मुश्किल है।”

देश की जनता महंगाई से त्रस्त: कार्यक्रम में बोलते हुए एमएलसी कविता ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश की जनता महंगाई से त्रस्त है। उन्होंने कहा, “गैस सिलेंडरों के दाम एक हजार के पार हो गए हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम भी 105 रुपए से ऊपर हैं। तेल, नमक और दाल भी महंगा है कैसे जिएंगे लोग?” इसके साथ ही कविता ने कहा कि रुपए का अवमूल्यन हो रहा है और बेरोजगारी आसमान छू रही है।

तेलंगाना सीएम का दिल्ली दौरा: वहीं, दूसरी ओर दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार (21 मई) को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात की। डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक चली इस मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। अखिलेश यादव और राव की यह बैठक मुख्यमंत्री के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर हुई। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा: इसके साथ ही मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ दक्षिण मोती बाग में दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा किया। इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। इससे पहले के चंद्रशेखर राव ने देश को राजनीतिक मोर्चों या राजनीतिक पुनर्गठन की नहीं बल्कि वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत बताई थी। उन्होंने नई राजनीतिक ताकत के उदय का आह्वान किया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट