ताज़ा खबर
 

हैदराबाद : मतदान केंद्र में सेल्फी लेने के आरोप में युवक गिरफ्तार

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को जारी मतदान के दौरान एक युवक को मतदान केंद्र में सेल्फी लेने पर गिरफ्तार कर लिया गया।

Author December 7, 2018 3:29 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को जारी मतदान के दौरान एक युवक को मतदान केंद्र में सेल्फी लेने पर गिरफ्तार कर लिया गया। मतदाता की पहचान शिव शंकर के रूप में हुई है जिसे ग्रेटर हैदराबाद के राजेंद्रनगर क्षेत्र के मतदान केंद्र के निर्वाचन अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा कि युवक को पीपुल्स एक्ट के तहत मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया। मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। चुनाव अधिकारियों ने मतदाताओं से मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाने को मना किया है। चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र के अंदर सेल्फी लेने के लिए मतदाताओं विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को पहले ही चेता दिया था। अधिकारियों का कहना है कि मतदाता केंद्र से बाहर आने के बाद मतदाता अपनी स्याही उंगली के साथ सेल्फी लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्रों का रुख कर रहे हैं। शुक्रवार को दोपहर एक बजे तक 48 फीसदी लोग मतदान कर चुके हैं। हैदराबाद में चुनाव अधिकारियों तक पहुंची जानकारी के मुताबिक, 2.8 करोड़ से अधिक मतदाताओं में से 48.09 फीसदी अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं।


मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। महिलाओं सहित मतदाताओं की लंबी कतारें विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में देखी जा सकती हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि मतदान अब तक शांतिपूर्ण रहा है। राज्य में सभी 119 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 31 जिलों के सभी 32,815 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है।  चुनाव अधिकारी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी गड़बड़ियों के चलते कुछ मतदान केंद्रों में मतदान देर से शुरू हो पाया।

Elections 2018: तेलंगाना में सरकार चुनने के लिए लाइन में दिखे सुपरस्टार, राजस्थान में 100 पार के बुजुर्गों ने दिखाया दम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App