ताज़ा खबर
 

बुलावे पर लालू से मिलने जा रहे थे तेजप्रताप, रास्‍ते में ही बिगड़ी तबीयत, जांच में निकली ये बीमारी

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से रांची मिलने जा रहे उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की तबीयत रास्ते में बिगड़ गई। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि डिप्रेशन के चलते तेजप्रताप का ब्लड प्रेशर (बीपी) लो हो गया था

राजद नेता तेजप्रताप यादव (Photo: Twitter@TejYadav14)

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से रांची मिलने जा रहे उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की तबीयत रास्ते में बिगड़ गई। उन्होंने जहानाबाद में रुककर अपना मेडिकल चेकअप कराया। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि डिप्रेशन के चलते तेजप्रताप का ब्लड प्रेशर (बीपी) लो हो गया था।

रिम्स में चल रहा लालू का इलाज

लालू प्रसाद यादव का इलाज रांची के रिम्स में चल रहा हैं। ऐसे में लालू से मिलने के लिए तेजप्रताप यादव सोमवार को रांची रवाना हुए थे, लेकिन रास्ते में ही अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। इसके बाद तेज प्रताप ने जहानाबाद में डॉक्टर से चेकअप कराया। सोमवार को रांची रवाना होने से पहले तेजप्रताप यादव ने कहा था कि उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है। वह 2019 में चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। छपरा लोकसभा सीट लालू परिवार की परम्परागत सीट रही है। हालांकि, चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव के सजायाफ्ता होने के बाद राबड़ी देवी ने इस सीट से पिछला चुनाव लड़ा तो वे हार गई थीं।

छपरा से प्रत्याशी को लेकर कयास

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही अब लगातार कयास लग रहे हैं कि छपरा से चुनाव कौन लड़ेगा। तेज प्रताप यादव से जब ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी तो इस सीट के लिए उनका नाम भी उछला, लेकिन एक तो ऐश्वर्या की उम्र 25 साल नहीं है। वहीं, कोर्ट में तलाक का मामला चले जाने के बाद इसकी गुंजाइश नहीं बची है। हालांकि, कयास इस बात के भी थे कि लालू यादव के समधी और चंद्रिका राय भी छपरा से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे। माना जाता है कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच अनबन की एक वजह यह भी थी।

तेजप्रताप ने फिर ठोंकी ताल

बहरहाल तेजप्रताप यादव ने रविवार को अचानक आरजेडी दफ्तर जाकर एक बार फिर राजनीति में सक्रिय होने का ऐलान किया। सोमवार को इसी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए वह अपने पिता से मिलने रांची रवाना हो गए। माना जा रहा है कि तेजप्रताप यादव लालू यादव से कहेंगे कि उन्हें पार्टी में जगह दी जाए। साथ ही, तेजप्रताप अपने पिता से तलाक दिलवाने में मदद की मांग कर सकते हैं। तेज प्रताप ने कहा था कि वह पिताजी से मिलने जा रहे हैं और वे बिहार में पहले जैसी पॉलिटिक्स करेंगे।

 

वृंदावन से वरदान लेकर आया हूं मैं : तेजप्रताप

रविवार को तेज प्रताप यादव ने कहा था कि वह वृंदावन से वरदान लेकर आए हैं और बिहार के कुरुक्षेत्र में विरोधियों पर सुदर्शन चक्र चलाएंगे। हालांकि, रविवार को पटना के आरजेडी कार्यालय में उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनाव की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App