ताज़ा खबर
 

बेटे तेजस्वी ने मिलाया लालू के सुर में सुर, बोले-नीतीश मेरे राजनीतिक गुरू, वही हैं पीएम मैटेरियल

महागठबंधन में शामिल जेडीयू और कांग्रेस दोनों को खुश करते हुए तेजस्वी ने कहा कि राहुल गांधी देश की बड़ी पार्टी चलाते हैं, इसलिए पीएम पद के लिए भी काबिल हैं। लेकिन नीतीश कुमार अगर पीएम पद के उम्मीदवार होते हैं, तो उन्हें खुशी होगी।
राजद अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बेटे और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के बाद उनके इस्तीफे की मांग उठी थी, जिसे लेकर महागठबंधन में दरारें पैदा हो गई थीं। तेजस्वी ने इस्तीफा देने से मना कर दिया था, जिससे यह दरार चौड़ी होती गई और अंतत: नीतीश ने इस्तीफा दे दिया। (PTI)

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव के बयान का समर्थन किया है और कहा है कि नीतीश कुमार ही 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पीएम पद के योग्य उम्मीदवार हैं। तेजस्वी ने नीतीश को अपना राजनैतिक गुरू भी करार दिया। महागठबंधन में शामिल जेडीयू और कांग्रेस दोनों को खुश करते हुए तेजस्वी ने कहा कि राहुल गांधी देश की बड़ी पार्टी चलाते हैं, इसलिए पीएम पद के लिए भी काबिल हैं। लेकिन नीतीश कुमार अगर पीएम पद के उम्मीदवार होते हैं, तो उन्हें खुशी होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी को भी इससे खुशी होगी। तेजस्वी ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। लोकसभा चुनाव 2019 के होने में अभी तीन साल से ज्यादा का समय बाकी है लेकिन प्रधानमंत्री पद को लेकर बिहार की राजनीति गर्म है। रविवार को पटना में एक कार्यक्रम के बाद तेजस्वी ने यह कहकर फिर से बिहार की राजनीति को हवा दे दी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पहले ही कह चुके हैं कि नीतीश कुमार वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा अनुभवी और सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि ये तो तय है कि 2019 में मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि अब देखना है कि 2019 में क्या परिस्थितियां होंगी? कौन पीएम बनेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। तेजस्वी ने कहा कि कई क्षेत्रीय दल काफी मजबूती से उभरे हैं और उनके अपने-अपने उम्मीदवार हैं। ऐसे में कौन प्रधानमंत्री बनेगा यह कहना कठिन है लेकिन उनकी नजर में नीतीश कुमार सबसे सक्षम पीएम उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि आधिकारिक रूप से कांग्रेस ने अभी अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। हर दल अपने सर्वोच्च नेता को सर्वोच्च पद का उम्मीदवार मानता है। इसके लिए राहुल गांधी भी मेहनत कर रहे हैं। उनमें भी क्षमता है।

जेडीयू नेता श्याम रजक ने कहा कि लालू लोगों की धड़कन समझते हैं। वो जो कह रहे हैं, वह सही है। नीतीश कुमार ही अगले लोकसभा चुनावों में पीएम पद के सुयोग्य उम्मीदवार हैं। रजक ने कहा कि संघ मुक्त भारत बनाने की दिशा में नीतीश कुमार गैर बीजेपी दलों के बीच सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा था कि उनके अनुसार पीएम मेटेरियल तो नीतीश कुमार ही हैं। लालू प्रसाद के इस बयान के बाद महागठबंधन का आंतरिक विवाद सतह पर आ गया था। लालू का बयान कांग्रेस को पसंद नहीं आया और उसने साफ किया कि राहुल गांधी ही पीएम पद के उम्मीदवार हैं। इसपर चुटकी लेते हुए बीजेपी ने कहा था कि देयर इज नो वैकेंसी।

Read Also- आरजेडी सांसद ने किया दावा- तेजस्वी यादव होंगे बिहार के अगले मुख्यमंत्री

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.