ताज़ा खबर
 

कब शादी करेंगे तेजस्‍वी यादव? सवाल पर बोले- मां-बाप तय करेंगे, राबड़ी बोली थीं- मॉल जाने वाली नहीं, घर चलाने वाली लड़की चाहिए

तेजस्वी यादव को अभी तक शादी के लिए 44000 प्रस्ताव आ चुके हैं, लेकिन 28 वर्षीय तेजस्वी यादव कोई जल्दबाजी नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने अपनी शादी के लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेदारी अपने माता-पिता पर छोड़ी हुई है।

तेजस्वी का कहना है कि जब राजनीति के मेरे बड़े भाई चिराग पासवान और निशांत कुमार शादी करे लेंगे, उनके बाद ही मैं शादी करूंगा। (image source-File photo by prashant ravi)

देश की राजनीति में जिन युवाओं की चर्चा सबसे ज्यादा होती है, उनमें तेजस्वी यादव का नाम भी शुमार है। अपने पिता लालू प्रसाद यादव की जिम्मेदारियों को वह बखूबी निभा रहे हैं। हाल ही में बिहार में हुए उपचुनाव में उन्होंने साबित भी कर दिया है कि उनमें नेतृत्व क्षमता भी कमाल की है। अब जब इतनी सारी खूबियां हों और युवा हों तो स्वभाविक-सी बात है कि तेजस्वी यादव की शादी की चर्चा भी जरूर होगी। बता दें कि तेजस्वी यादव को अभी तक शादी के लिए 44000 प्रस्ताव आ चुके हैं, लेकिन 28 वर्षीय तेजस्वी यादव कोई जल्दबाजी नहीं दिखा रहे हैं। तेजस्वी ने अपनी शादी के लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेदारी अपने माता-पिता पर छोड़ी हुई है।

तेजस्वी का कहना है कि जब राजनीति के मेरे बड़े भाई चिराग पासवान और निशांत कुमार शादी करे लेंगे, उसके बाद ही मैं शादी करूंगा। चिराग पासवान लोजपा अध्यक्ष राम विलास पासवान के बटे हैं और निशांत कुमार बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार के बेटे हैं। तेजस्वी यादव की स्कूली शिक्षा दिल्ली में हुई और उन्होंने घरेलू स्तर पर क्रिकेट भी खेला है। वे लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे हैं और अपने पिता की गैरमौजूदगी में पार्टी का चेहरा बनकर उभरे हैं। तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव और बड़ी बहन मीसा भारती भी राजनीति में हैं, लेकिन लोग तेजस्वी यादव को ही लालू यादव का उत्तराधिकारी मानते हैं।

तेजस्वी यादव जब बिहार सरकार में सड़क निर्माण विभाग में मंत्री थे, तब उनके वॉट्सऐप पर शादी के करीब 44000 प्रस्ताव आए थे। शादी के सवाल पर तेजस्वी का कहना है कि भारतीय परिवारों में परिवार वाले ही अपने बच्चों की शादी तय करते हैं। मैंने भी यह जिम्मेदारी अपने माता-पिता को दी हुई है। हालांकि, लालू यादव और राबड़ी देवी इस मुद्दे पर ज्यादा बात नहीं करते हैं, लेकिन कुछ माह पहले राबड़ी देवी ने कहा था कि वह संस्कारी और पारंपरिक लड़की को अपनी बहू के रूप में प्राथमिकता देंगी। राबड़ी ने कहा था कि हमें सिनेमा हॉल और मॉल जाने वाली लड़की नहीं चाहिए। घर चलाने वाली, बड़े-बुजुर्ग का आदर करने वाली लड़की चाहिए। साथ ही, राबड़ी देवी ने इशारों-इशारों में बताया था कि वह दोनों बेटों की शादी साथ ही करेंगी। लालू प्रसाद यादव अभी जेल में हैं, ऐसे में अभी इसमें वक्त लग सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App