ताज़ा खबर
 

तेजस्वी और तेज प्रताप यादव दोनों भाइयों ने विपक्षी नेताओं से लगाई गुहार, ताबड़तोड़ ट्वीट कर BJP नेताओं से मांग रहे मदद

तेज प्रताप यादव के ट्वीट्स पर भाजपा नेता लगातार बिहारियों को मदद पहुंचाने की फोटो-वीडियो भी पोस्ट कर रहे हैं।

राजद नेता तेज प्रताप यादव (बाएं) और तेजस्वी यादव।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन के ऐलान के बाद देशभर में प्रवासी मजदूर अपनी काम वाली जगहों को छोड़कर घर जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। खासकर दिल्ली से। यहां से पिछले तीन दिनों में हजारों की संख्या में दिहाड़ी मजदूर पैदल ही अपने गृहनगरों की निकलने लगे हैं। प्रवासियों में सबसे ज्यादा संख्या उत्तर प्रदेश और बिहार के मजदूरों की है। इनके हालात पर केंद्र और यूपी सरकार काफी पहले से निगरानी रख रही है। हालांकि, बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब तक प्रवासियों के हाल पर ज्यादा बात नहीं की है। इस संकट के बीच बिहार की विपक्षी पार्टी राजद के नेता अपने लोगों के हाल को लेकर काफी चिंतित दिखाई दिए। इनमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सबसे आगे रहे हैं।

तेजस्वी और तेज प्रताप लगातार दिल्ली में भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेताओं को ट्वीट कर राज्य में फंसे बिहारियों की मदद का आग्रह कर रहे हैं। अपने हालिया ट्वीट में लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सांसद मनोज तिवारी और भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा को ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि सुभाष नगर मेट्रो स्टेशन के पास कुछ लोग फंसे हैं। ऐसे में उनके लिए राशन पानी की व्यवस्था की जाए।

इससे पहले तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर कहा था कि निरंतर संपर्क और निवेदन के बावजूद यूपी शासन से मदद नहीं मिल रही। उन्होंने नोएडा में फंसे बिहारियों के लिए मदद की मांग करते हुए एक ट्वीट को रीट्वीट किया था।

तेजस्वी के इस ट्वीट पर तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। हालांकि, तेज प्रताप के ट्वीट्स पर भाजपा नेताओं ने उनकी मदद की बात कही। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने तेज प्रताप के ट्वीट्स का संज्ञान लेते हुए लोगों की मदद के फोटो पोस्ट किए। इस पर तेज प्रताप ने भी उनका धन्यवाद किया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/A7e-pmafZrU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

इससे पहले हरियाणा भाजपा के सोशल मीडिया हेड अरुण यादव ने कहा था कि हम लगातार तेज प्रताप यादव की मांग के अनुसार बिहारी बंधुओं को मदद पहुंचा रहे हैं। लेकिन उनके भाई तेजस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने राजद नेताओं पर राजनीति करने का आरोप लगाया। हालांकि, तेज प्रताप ने इस पर जवाब में कहा, “सर आपसे बेहिचक मदद की गुहार है और आशा भी है। आपका सहयोग सच में काबिलेतारीफ है। राजनीति को अभी अपनी जगह पर रहने देना चाहिए।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरविंद केजरीवाल ने अब लिखित तौर पर मजदूरों से दिल्ली न छोड़ने की गुजारिश की, ट्रोल्स ने गिरफ्तारी की मांग की; CM योगी को बताया हनुमान