scorecardresearch

Bihar Politics: तेज प्रताप यादव ने ली अधिकारियों की बैठक साथ में बैठे थे जीजा जी, विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा

Tej Pratap Meeting: जब इस मीटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने लगीं तो विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरते हुए सवाल उठाए, शैलेश किस हैसियत से इस बैठक का हिस्सा बने।

Bihar Politics: तेज प्रताप यादव ने ली अधिकारियों की बैठक साथ में बैठे थे जीजा जी, विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा
Bihar News: तेज प्रताप की अधिकारियों के साथ बैठक में उनके जीजा जी भी नजर आए (Photo- Twitter/@TejYadav14)

Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री बनाए गए हैं। तेज प्रताप ने अपना पदभार ग्रहण करने के बाद अपने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में तेज प्रताप यादव के साथ उनके जीजा शैलेश कुमार भी नजर आए। शैलेश कुमार तेज प्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती के पति हैं।

इस बैठक में शैलेश कुमार की उपस्थिति को लेकर विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया है। विपक्ष ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि शैलेश कुमार ना तो सरकार में किसी पद पर हैं और न ही संबंधित विभाग के कोई अधिकारी तो फिर वो किस हैसियत से इस बैठक में मौजूद थे? दरअसल, तेज प्रताप यादव के मंत्रालय संभालते ही वो लगातार अधिकारियों के साथ पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की बैठक की। पिछले दो दिनों से उनके जीजा शैलेश कुमार भी इन बैठकों में नजर आ रहे हैं।

विपक्ष ने बोला हमला

जब ये तस्वीरें मीटिंग हाल के बाहर आई और सोशल मीडिया पर वायरल हो गई उसके बाद विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया है। इन तस्वीरों के आने के बाद से बिहार में सियासी पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है। नीतीश कुमार कैबिनेट में दागदार नेताओं को शामिल करने को लेकर पहले ही सरकार विपक्ष के निशाने पर थी और लॉ एंड ऑर्डर पर नीतीश सरकार पहले से ही कटघरे में खड़ी थी। अब मंत्रालयों के बैठकों में इस तरह से पारिवारिक लोगों का हिस्सा लेना सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है।

BJP का तंज, तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे

बिहार बीजेपी नेता निखिल आनंद ने तेज प्रताप पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री तेज प्रताप यादव को कोई हल्के में ना ले। हमारे भाई शैलेश जी भी साथ बैठे हैं। मेरा दावा है कि राजद के सभी मंत्रियों से शैलेशजी ज्यादा समझदार- ज्ञानी- टैलेंटेड जरूर हैं। शैलेश भाई का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे।’

CM और डिप्टी सीएम आरोपों पर चुप्पी साधे हैंः BJP

वहीं बीजेपी नेता निखिल आनंद ने आरजेडी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने एक अपराधी को कानून मंत्री बना दिया। जब हमने उनके इस्तीफे की मांग की तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी चुप्पी साधे हैं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी चुप्पी साधे हैं। इसके बाद चावल का घोटाला करने वाले को कृषिमंत्री बना दिया हमने जब पूछा तो उस पर भी चुप्पी साधे हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट