कश्मीर हिंसा पर तेज प्रताप का मोदी सरकार पर तंज, डबल इंजन को फेल बताकर बोले- बिहार के लोगों का हुआ बुरा हाल

उनके तंज पर लोग सवाल उठा रहे हैं। खुद उनकी पार्टी और परिवार में भी सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। तेज प्रताप यादव और उनके भाई तेजस्वी यादव के बीच काफी समय से शीत युद्ध जैसा माहौल है। इसके चलते परिवार के अंदर भी दो गुट बन गए हैं।

Tej Pratap Yadav, RJD
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव। (फोटो- PTI)

कश्मीर में जारी हिंसा और बिहार समेत दूसरे राज्यों के लोगों की हत्या पर रोष जताते हुए राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसा। उन्होंने डबल इंजन की सरकार को फेल बताया और कहा कि बिहार के लोगों का बुरा हाल है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, “सरहद पर तनाव है कश्मीर में बिहारियों का बुरा हाल है उत्तरप्रदेश में चुनाव है तभी मेरे देश का जवान और किसान का बुरा हाल है ! #फेल डबल इंजन”

हाल ही में सेना के एक आपरेशन के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने बाहरी नागरिकों की हत्या कर दी। श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक हॉकर को गोली मार दी। मृत व्यक्ति का नाम अरविंद कुमार साह था। वह बिहार के बांका जिले का रहने वाला था और पानी पुरी बेचकर जीविका चलाता था। दूसरी घटना में आतंकियों ने शनिवार को ही पुलवामा में सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मारकर हत्या कर दी। यूपी का रहने वाला सगीर कारपेंटर का काम करता था। कश्मीर में 2 अक्टूबर से अब तक आतंकी 8 नागरिकों को मार चुके हैं।

दूसरी तरफ यूपी के लखीमपुर खीरी में पिछले दिनों हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। इसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर आरोप है कि उन्होंने अपनी गाड़ी से आम लोगों को कुचल कर मार डाला। इन सबको लेकर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि हर तरफ माहौल बुरा ही है।

हालांकि उनके तंज पर लोग सवाल उठा रहे हैं। खुद उनकी पार्टी और परिवार में भी सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। तेज प्रताप यादव और उनके भाई तेजस्वी यादव के बीच काफी समय से शीत युद्ध जैसा माहौल है। इसके चलते परिवार के अंदर भी दो गुट बन गए हैं। पार्टी में भी कई लोग तेजस्वी यादव के समर्थक हैं तो कई अन्य लोग तेज प्रताप यादव के पक्ष में हैं। हालांकि दोनों तरफ के लोग एक-दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं।

इस बीच तेज प्रताप यादव ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर डबल इंजन से चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि आपसे राज्य संभल नहीं पा रहा है। उन्होंने बिहार में विकास कार्य में ढिलाई बरतने का भी आरोप लगाया है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पूर्व की जांच ने सारदा घोटाले की जांच को बना दिया पेचीदा: सीबीआईCoal scam: Court will view report of CBI
अपडेट