तेज प्रताप-ऐश्वर्या की शादी: चार दर्जन स्टालों पर शाकाहारी पकवान, 'शिव बारात' थीम में दिखेंगे बाराती - Tej Pratap Singh Yadav and Aishwarya Marriage Wedding Pics, Photos: vegetarian food to be served to guests at lalu yadav and Rabri devi home in patna - Jansatta
ताज़ा खबर
 

तेज प्रताप-ऐश्वर्या की शादी: चार दर्जन स्टालों पर शाकाहारी पकवान, ‘शिव बारात’ थीम में दिखेंगे बाराती

Tej Pratap Singh Yadav and Aishwarya Marriage Wedding Pics, Photos: मेहमानों की बड़ी संख्या को देखते हुए 4 दर्जन से अधिक फूड स्टॉल लगाये गये हैं। अपुष्ट खबरों के मुताबिक मेहमानों की संख्या 15 हजार हो सकती है। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में बड़ी सी रसोई बनाई गई है।

तेज प्रताप की शादी के होर्डिंग्स से पटा पटना। (image source-Pankaj Shrivastva)

तेज प्रताप और ऐश्वर्या के विवाह के लिए बारात को भोले बाबा की शादी के थीम पर सजाया जाएगा। शादी में आरजेडी कार्यकर्ता भगवान शिव के गण यानी की भूत-प्रेत, सुर-असुर और देवता के रूप में शामिल होंगे। यदुवंशी सेना और छात्र राजद के सदस्य गणों की वेशभूषा में रहेंगे। ये गण हरे रंग की पगड़ी पहनेंगे और इनका कुर्ता पीला होगा। बच्चे और युवा सदस्य पार्वती, महादेव, विष्णु और कृष्ण के रोल में रहेंगे। यदुवंशी सेना के अध्यक्ष रंजन यादव गणों की अगुवाई करेंगे।

शिवगणों का काफिला धूम-धड़ाके के साथ बाराम में शामिल होगा। बारात के साथ दो विशेष रथ भी तैयार किये गये हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाम पांच बजे पार्टी कार्यालय से कार्यकर्ता सज धजकर ब्लॉक चौराहा स्थित न्यू पटना क्लब पहुंचेंगे। यहां से ये काफिला 10 सर्कुलर रोड की ओर रवाना होगा। यहीं पर ये आरजेडी कार्यकर्ताओं की भीड़ तेज प्रताप यादव की बारात में शामिल होगी। यहां से बारात वेटनरी कॉलेज ग्राउंड के लिए रवाना होगी। तेज प्रताप की शादी में आने वाले वीआईपी मेहमानों की संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये हैं। निजी सुरक्षा कंपनी एसआईएस के भी एक हजार कर्मियों को तैनात किया गया है। इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने भाई और दुल्हे तेज प्रताप यादव के साथ डांस का एक वीडियो अपने ट्वविटर अकाउंड पर डाला है।

अगर तेज प्रताप की शादी में खान-पकवान की बात करें तो मेहमानों-मेजबानों सभी के लिए शाकाहारी भोजन का इंतजाम किया गया है। मेहमानों की बड़ी संख्या को देखते हुए 4 दर्जन से अधिक फूड स्टॉल लगाये गये हैं। अपुष्ट खबरों के मुताबिक मेहमानों की संख्या 15 हजार हो सकती है। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में बड़ी सी रसोई बनाई गई है। यहां पर इमरती बनाई जा रही है।

लजीज व्यंजन बनाने के लिए कानपुर से कारीगरों और हलवाइयों को बुलाया गया है। लालू यादव के पसंदीदा लिट्टी चोखा की भी व्यवस्था है। खाने के आईटम में चाट, छोले, गुलाबजामुन, बूंदी-मलाई, पूरी, नॉन, मिस्सी कचौड़ी, दाल फ्राई, दही बड़ा स्पेशल, पांच तरह की सब्जियां शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App