ताज़ा खबर
 

Selfie का क्रेज पड़ा भारी: रेलवे की मशीन पर चढ़ खींच रहा था फोटो, 11 हजार वोल्ट की लाइन से छुआ हाथ और 70% जल गया नाबालिग

राजस्थान में एक 16 वर्षीय नाबालिग हाई टेंशन तार के संपर्क में आने के बाद 70 प्रतिशत तक झुलस गया। जानकारी के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब नाबालिग रेलवे मशीन पर चढ़कर सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

राजस्थान के सुमेरगंज मंडी स्टेशन पर सेल्फी लेने के दौरान एक दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि 16 वर्षीय नाबालिग स्टेशन पर सेल्फी क्लिक कर रहा था। इस दौरान वह रेलवे ट्रैक पर खड़ी हाईटेंशन लाइन ठीक करने की मशीन पर चढ़ गया और हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इस हादसे में नाबालिग करीब 70 प्रतिशत झुलस गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

करंट लगने पर झुलसाः जयपुर निवासी राहुल पटवा (16) बुधवार (8 मई) शाम सुमेरगंज मंडी स्टेशन पर सेल्फी खींच रहा था। कोटा रेलवे पुलिस के मुताबिक, कुछ देर बाद वह रेलवे ट्रैक पर जाकर सेल्फी क्लिक करने लगा। उस दौरान ट्रैक पर हाईटेंशन लाइन ठीक करने वाली मशीन खड़ी थी। राहुल उस पर भी चढ़ गया। इस दौरान वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया और झुलसकर नीचे गिर गया। आसपास मौजूद लोगों ने उसे उठाया और अस्पताल भेजा।

National Hindi News, 10 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

कोटा किया गया रेफर: जानकारी के मुताबिक, नाबालिग को सबसे पहले बूंदी के इंदरगढ़ रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके 70 प्रतिशत जलने की जानकारी दी। हालात गंभीर होने पर उसे कोटा के सरकारी महाराव भीम सिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल राहुल की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बयान देने की स्थिति में नहीं नाबालिगः जीआरपी कोटा के हेड कॉन्स्टेबल रामबाबू ने बताया कि नाबालिग जयपुर के विद्याधर नगर में रहता है। फिलहाल इस समय वह किसी भी तरह का आधिकारिक बयान देने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में यह पता लगाना मुश्किल है कि आखिर पीड़ित सुमेरगंज मंडी कैसे पहुंचा?। पुलिस ने आगे कहा कि दुर्घटनास्थल पर कुछ नाबालिग मौजूद थे, लेकिन चिंगारी की आवाज सुनकर वह भाग गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App