ताज़ा खबर
 

यूपीः 11वीं के छात्र ने पिता को उतार दिया मौत के घाट, वारदात से पहले 100 बार देखे थे क्राइम शो

पुलिस का कहना है कि जब आरोपी के मोबाइल की गहराई से छानबीन की गई तो सामने आया कि नाबालिग ने प्लान्ड तरीके से पिता का गला घोंट कर हत्या कर दी।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र मथुरा | Updated: October 30, 2020 12:21 PM
Mathura, Minor Boyमथुरा की यह घटना इसी साल मई की है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग लड़के पर अपने ही पिता की हत्या का आरोप है। पुलिस ने मई मे हुई इस सनसनीखेज घटना का खुलासा करते हुए कहा कि नाबालिग ने पिता की हत्या और उसके बाद सबूत मिटाने के लिए क्राइम शो कई बार अपने मोबाइल पर देखे थे। पुलिस ने कहा है कि नाबालिग ने हत्या की पूरी साजिश रच रखी थी। फिलहाल उसे पुलिस ने गिरफ्त में रखा है।

मथुरा सिटी के एसपी उदय मिश्र ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, “घटना की जांच में जो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए, उनमें एक यह है कि जो बाल हत्यारा है, जो 11वीं का स्टूडेंट है, उसने करीब 100 बार क्राइम पैट्रोल पर इस प्रकार की क्राइम से रिलेटेड घटनाओं को अपने मोबाइल फोन पर देखा। पुलिस द्वारा मोबाइल की गहराई से छानबीन की गई तो इसकी पुष्टि हुई। उसने बड़े ही प्लान्ड तरीके से मृतक का गला घोंटा गया और कपड़ा लगाया ताकि उसकी उंगलियों के निशान डेडबॉडी पर न मिलें। ”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 2 मई की है। नाबालिग लड़के ने डांट पड़ने के बाद पिता मनोज को मौत के घाट उतार दिया था। उसने पहले पिता के सिर पर रॉड से हमला किया और जब वह बेहोश हो गए, तो कपड़े से उनका गला घोंट दिया। इसके बाद रात में ही लड़के ने अपनी मां की मदद से शव को स्कूटी पर लादकर पांच किलोमीटर दूर जंगल पहुंचाया और उसे पेट्रोल और टॉयलेट क्लीनर डालकर जला दिया।

पुलिस को अगले ही दिन (3 मई) पिता का अधजला शव मिला था। तीन हफ्तों तक कोई शिकायत न मिलने की वजह से इस शव की पहचान नहीं हो पाई। हालांकि, 27 मई को परिवार ने मनोज के दफ्तर के साथियों के दबाव में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया गया है कि मनोज के साथियों ने उसके चश्मे के जरिए ही शव की पहचान भी की थी।

मथुरा एसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि जब भी पुलिस मनोज के बेटे को पूछताछ के लिए बुलाती थी, तो वह उल्टा पुलिस से सवाल पूछकर बहाना बनाने लगता था। हालांकि, बाद में जब पुलिस ने उसका मोबाइल चेक किया, तो पूरी साजिश का खुलासा हो गया। बाद में पूछताछ में लड़के ने गुनाह कबूल लिया। बताया गया है कि पुलिस ने लड़के के साथ उसकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP By Elections: दुनिया भर के वॉशिंग पाउडर आजमा लें कमलनाथ, फिर भी नहीं धो पाएंगे दाग- बोले CM शिवराज चौहान
2 Bihar Elections से पहले आरक्षण पर JDU का बड़ा दांव! बोले नीतीश कुमार- हम तो चाहेंगे…आबादी के हिसाब से हो रिजर्वेशन का प्रावधान
3 हवा में घुल रहा जहर! नया कानून और उम्मीदें, पर चुनौतियां पुरानी; कैसे काम करेगी यह एजेंसी? समझें
ये पढ़ा क्या?
X