ताज़ा खबर
 

नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां, सौतेले पिता पर बलात्कार का आरोप

एक इंटरप्रेटर की मदद से पीड़िता ने सोमवार को शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने सौतेले पिता के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कर लिया।

Author भोपाल | February 2, 2016 4:15 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

करीब दो माह के बाद एक नाबालिग लड़की जो न तो बोल सकती है और न ही सुन सकती है, ने हरदा जिले के एक गांव में एक बच्चे को जन्म दिया। एक इंटरप्रेटर की मदद से पीड़िता ने सोमवार को शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने सौतेले पिता के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कर लिया। घटना की शिकायत दर्ज करने को लेकर भी विवाद हो खड़ा हो गया क्योंकि पीड़िता किसी और गांव की थी जबकि घटना किसी अन्य गांव में हुई।

सिराली के एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 45 वर्षीय आरोपी पिता को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है क्योंकि अभी केस दर्ज नहीं हुआ है। 14 वर्षीय पीड़िता को उसकी मां और सौतेले पिता ने घर से निकाल दिया था जिसके बाद वह सिराली पुलिस स्टेशन के कुंबीखेड़ा गांव में अपने दादा के यहां अपने तीन अन्य भाई-बहनों के साथ रहती थी।

बलात्कार की घटना कुछ हफ्ते पहले उस वक्त सामने आई जब पीड़िता के दादा-दादी उसे लेकर इस उम्मीद से कि कोई दो माह की बच्ची को गोद लेगा, हरदा जिला मुख्यालय पहुंचे। हरदा बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष वेद विश्नोई ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि सौतेले पिता ने पीड़िता के साथ कई बार बलात्कार किया। दर्ज शिकायत के मुताबिक, पीड़िता की दादी को कुछ महीने पहले पता चला कि पीड़िता मां बनने वाली है, लेकिन उससे पुलिस में शिकायत दर्ज न करने को कहा गया।

सोमवार को शिक्षा विभाग की ओर से मुहैया कराए गए एक इंटरप्रेटर की मदद से पांच सदस्यीय समिति और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और बाल सुरक्षा अपराध अधिनियम (पोस्को) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App