नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार में बड़ी भूमिका निभाने वाले धर्मेंद्र प्रधान को मिली यूपी की जिम्मेदारी, भाजपा ने चुनाव प्रभारियों का किया ऐलान

लिस्ट में सह प्रभारी के तौर पर अनुराग ठाकुर, अर्जुनराम मेघवाल, सरोज पाण्डेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर का नाम भी शामिल किया गया है।

BJP, Uttar Pradesh, Prahlad Joshi, Bhupendra Yadav
बीजेपी ने यूपी,उत्तराखंड,पंजाब और मणिपुर के लिए चुनाव प्रभारी की घोषणा कर दी है (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तरफ से तैयारी तेज हो गयी है। नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार में बड़ी भूमिका निभाने वाले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रभारी बनाया गया है। साथ ही मंत्री अनुराग ठाकुर, सरोज पांडे और अर्जुन राम मेघवाल को यूपी का सह प्रभारी बनाया गया है। वहीं उत्तराखंड के लिए प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पंजाब, मणिपुर के लिए भूपेन्द्र यादव, गोवा के लिए देवेन्द्र फडणवीस को जिम्मेदारी दी गयी है।

बीजेपी की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के लिए संगठन प्रभारियों की भी नियुक्ति की गयी है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए संजय भाटिया को प्रभारी बनाया गया है। बृज क्षेत्र के लिए संजीव चौरसिया, अवध के लिए श्री वाय सत्या कुमार, कानपुर के लिए सुधीर गुप्ता, गोरखपुर क्षेत्र के लिए अरविंद मेनन वहीं सुनील ओझा को काशी क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। जारी लिस्ट में सह प्रभारी के तौर पर अनुराग ठाकुर, अर्जुनराम मेघवाल, सरोज पाण्डेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर का नाम भी शामिल किया गया है।

पार्टी की तरफ से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी, सांसद विनोद चावड़ा को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सह-प्रभारी बनाए गए हैं। वहीं सांसद लॉकेट चटर्जी और आरपी सिंह को उत्तराखंड का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। अशोक सिंघल और प्रतिभा भौमिक को मणिपुर का सह प्रभारी बनाया गया है।

बताते चलें कि 2022 की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। पंजाब के अलावा अन्य सभी राज्यों में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। किसान आंदोलन, कोरोना और महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों की तरफ से बीजेपी को लगातार घेरने की योजना बनायी जा रही है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हार के बाद से विपक्षी दलों में एक उत्साह भी देखा जा रहा है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट