ताज़ा खबर
 

बिहार: टीचर ने शराब के लिए बना दिया नेपाल टूर का प्रोग्राम, उल्टी कर बच्चों से धुलवाई बस

स्कूल के अध्यापक ना सिर्फ शराब पीने के लिए बच्चों को नेपाल ले गए, बल्कि वापस लौटते समय पूरे रास्ते उल्टियां भी करते आए और छात्रों से बस की सफाई करायी। टूर से लौटे छात्रों ने इसकी शिकायत अपने परिजनों से की है।

बिहार में शराब पीने के लिए हुआ बच्चों का एजकुेशनल टूर। (file photo) (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां कटिहार जिले के एक स्कूल का एजुकेशनल टूर बिहार के भागलपुर में स्थित विक्रमशिला जाना था, लेकिन टूर पर जा रहे अध्यापक शराब पीने के लिए स्कूल के टूर को भागलपुर के बजाए नेपाल के बिराटनगर ले गए। बता दें कि बिहार में शराब पर बैन है। बता दें कि यह घटना पटना से करीब 300 किलोमीटर दूर स्थित कटिहार जिले के कोरहा ब्लॉक के एक स्कूल बावनगंज मिडिल स्कूल के साथ घटी है। वहीं स्कूल के अध्यापक ना सिर्फ शराब पीने के लिए बच्चों को नेपाल ले गए, बल्कि वापस लौटते समय पूरे रास्ते उल्टियां भी करते आए और छात्रों से बस की सफाई करायी। टूर से लौटे छात्रों ने इसकी शिकायत अपने परिजनों से की है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार, इस टूर में 27 लड़कियों समेत कुल 40 छात्र शामिल थे। यह टूर मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत बीती 24 मई को गया था। छात्रों के परिजनों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने स्कूल परिसर में पहुंचकर हंगामा कर दिया। जिला शिक्षा अधिकारी भी घटना की जानकारी पाकर स्कूल पहुंच गए। वहीं किसी अप्रिय घटना को रोकने के उद्देश्य से पुलिस भी बुला ली गई। इस टूर पर छात्रों के साथ स्कूल के हेडमास्टर रवींद्र कुमार, कोरहा ब्लॉक टीचर राधेश्याम सिंह, टोला सेवक नूर आलम, अमित कुमार रजक, विकास कुमार रजक और अशोक रजक के साथ ही एक महिला कुक भी थी। छात्रों का कहना है कि बिराटनगर से लौटते समय एक जगह आकर अध्यापकों और टोला सेवक ने बस रोक दी और उन्हें बस में ही बैठे रहने को कहा और खुद कहीं चले गए। करीब एक घंटे के बाद सभी लोग नशे में धुत होकर लौटे।

छात्रों ने बताया कि नशे की हालत में ये लोग बस में ही उल्टियां कर रहे थे, जिन्हें टूर पर साथ गई कुक ने बच्चों के साथ मिलकर साफ किया। जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि उन्होंने आरोपी अध्यापकों पर कारवाई के आदेश दे दिए हैं। वहीं कटिहार के जिलाधिकारी का इस घटना पर कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो आरोपियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App