scorecardresearch

स्‍कूल में बच्‍चों के बीच शर्ट उतारकर जमीन पर लेट गए मास्‍टर जी, वायरल हो रहा वीडियो

हाल ही में मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक बच्चों से अपनी बाइक धुलवा रहे थे। किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए थे।

स्‍कूल में बच्‍चों के बीच शर्ट उतारकर जमीन पर लेट गए मास्‍टर जी, वायरल हो रहा वीडियो
क्लासरूम में शर्ट उतारकर सोते टीचर (Photo Source- Screengrab/ social media)

UP Govt School: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में एक टीचर क्लासरूम में बच्चों के बीच शर्ट उतारकर सोते हुए नजर आए। बच्चों के बीच शर्टलेस होकर स्कूल में सोते हुए मास्टर जी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी शिक्षक से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मंजू कुमारी ने स्पष्टीकरण मांगा है। जिसके जवाब में शिक्षक ने कहा कि उनकी तबीयत खराब हो गयी थी। इसलिए वो स्कूल में आराम कर रहे थे।

वीडियो डुमरियागंज विकास खंड के सागर रौजा गांव का बताया जा रहा है। स्कूल में जमीन पर चटाई बिछा कर खर्राटा मार रहे मास्टर जी की पहचान मिथिलेश कुमार के रूप में की गई है। वह बड़े आराम से अपनी शर्ट उतारकर जमीन पर सो रहे थे, जब उनका किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक क्लासरूम के अंदर, जिसमें छात्र-छात्राएं बैठी हैं। मास्टर जी वहीं पर अपनी शर्ट उतारकर आराम फरमा रहे हैं। वहीं इस बारे में जब शिक्षक से पूछताछ की गयी तो उन्होंने कहा कि वीडियो की जानकारी उन्हें नहीं है। उनकी तबीयत खराब थी तो वह लंच ब्रेक में सो गए थे।

प्रिंसिपल ने किया बचाव: स्कूल की प्रिंसिपल फूल कुमारी ने शिक्षक का बचाव करते हुए कहा कि टीचर की तबीयत खराब थी इसलिए वह लंच में लेट गए थे। इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इससे पहले हाल ही में हरदोई और मथुरा के सरकारी स्कूलों का भी वीडियो सामने आया था, जिसके बाद दोनों जगह के टीचर्स पर गाज गिरी थी।

मथुरा और हरदोई का वीडियो भी हुआ था वायरल: हरदोई जिले के विकासखंड बावन के प्राथमिक विद्यालय पोखरी में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात उर्मिला सिंह क्लास रूम में छात्रों को पढ़ाने के बजाए अपनी सेवा कराती थीं। जब बच्चे उनकी बात नहीं मानते थे तो वह धमकाती भी थीं। बच्चों से अपनी सेवा करवाती टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारियों ने मामले की जांच कराई। वीडियो सही पाए जाने के बाद महिला टीचर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

मथुरा के बलदेव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय के स्कूल परिसर में पानी भरने के बाद पल्लवी नाम की एक टीचर ने बच्चों से पानी के बीच कुर्सियां लगवाईं और फिर उनपर चढ़कर स्कूल से बाहर निकलीं। बीएसए ने स्कूल टीचर को सस्पेंड कर दिया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट