ताज़ा खबर
 

आंध्रः चंद्रबाबू नायडू हिसारत में, चुनाव प्रचार को जाते वक्त पूर्व CM के खिलाफ पुलिस का ऐक्शन

रेनिगुंटा पुलिस ने तिरपुति एयरपोर्ट पर तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन.चंद्रबाबू नायडू को हिरासत में ले लिया। वह चित्तूर जिले में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे थे, तभी उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Chandrababu naidu, tdp, telugu desam party, ysr congress, India News in Hindi, Latest India News Updates, detained by Renigunta police, jansattaTDP नेता एन.चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने हिरासत में लिया। (source: twitter/Sandeep)

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) अध्यक्ष एन.चंद्रबाबू नायडू सोमवार को एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। उनके खिलाफ यह कार्रवाई रेनिगुंटा पुलिस ने तिरपुति एयरपोर्ट पर की है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, वह इस दौरान चित्तूर जिले में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे थे, तभी उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

सोशल मीडिया में वायरल हो रही एक तस्वीर में चंद्रबाबू नायडू एयरपोर्ट के फर्श पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं और उनको चारो तरफ पुलिस खड़ी है। तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष ने पुलिस अधिकारियों से बहस की और यह जानना चाहा कि उन्हें तिरुपति और चित्तूर जाने से क्यों रोका जा रहा है। हैदराबाद से तिरुपति हवाईअड्डे पहुंचे नायडू स्थानीय निकाय के प्राधिकारियों की ‘ज्यादती’ के खिलाफ तिरुपति में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आए थे।

पुलिस ने हालांकि (शहरी स्थानीय निकाय) चुनावों के कारण लागू आदर्श आचार संहिता और कोरोना वायरस महामारी की वजह से प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार कर दिया था। तिरुपति नगर निगम के अधिकारियों ने रविवार को कथित तौर पर तेदेपा के एक नेता की चाय की दुकान तोड़ दी थी जिसकी पत्नी 10 मार्च को होने वाले चुनावों में खड़ी है। इस घटना के विरोध में तेदेपा ने नायडू के नेतृत्व में प्रदर्शन का फैसला किया था।

प्रदर्शन की इजाजत न होने पर तिरुपति अर्बन पुलिस ने हवाई अड्डे पर तेदेपा अध्यक्ष को हिरासत में लेना चाहा। इस पर नाराज नायडू ने पुलिस अधिकारियों से पूछा, “मैं 14 सालों तक मुख्यमंत्री रहा और अब नेता विपक्ष हूं। क्या मुझे प्रदर्शन करने का अधिकार नहीं है? मैं जाकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से क्यों नहीं मिल सकता?” इसके बाद नायडू एयरपोर्ट लाउंज में ही जमीन पर बैठ गए।

इससे पहले तिरुपति और चित्तूर में नायडू के दौरे से पहले पुलिस ने जिले के प्रमुख तेदेपा नेताओं को नजरबंद कर दिया था। आंध्र प्रदेश में 12 नगर निगम, 75 नगरपालिका और नगर पंचायत के चुनाव होने है। चुनाव 10 मार्च को होंगे और मतगणना 14 मार्च को होगी। आपको बता दें कि देश के 10 राज्यों में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों में आंध्र प्रदेश भी शामिल है, जहां केंद्र सरकार ने अपनी हाई लेवल टीम को भेजा हुआ है।

Next Stories
1 कमबैक कर रहा कोरोना? तमिलनाडु में 24 घंटे में 479 नए केस, 31 मार्च तक लॉकडाउन
2 काले जादू से 50 करोड़ की “बारिश” का लालच दे लड़की के कपड़े उतरवाने का किया प्रयास! 5 अरेस्ट
3 2G, 3G व 4G तमिलनाडु में- मारन से लेकर गांधी फैमिली पर शाह का हमला, बघेल बोले- BJP गांधी-नेहरू परिवार से भयभीत
LIVE:
X