ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली: ताजिया निकालने को लेकर एक की हत्‍या, गणेश पूजा में घुसे मुस्लिम युवक की पिटाई

विवाद में जमील भी बीच में आ गया और अल्ताफ ने उसके सीने में चाकू घोंप दिया। इस दौरान बचाव की कोशिशों में जफरेआलम, शादिल और सैफुल्लाह भी घायल हुए हैं।

दिल्ली में ताजिया के दौरान हुई एक युवक की हत्या। (file pic/representational)

दिल्ली में ताजिया निकालने को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई। इस दौरान 3 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक अन्य मामले में गणेश पूजा में घुसे एक मुस्लिम युवक की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। जिससे इलाके में तनाव फैल गया है। पहली घटना उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में हुई। दरअसल ताजिया के जुलूस के दौरान जमील नाम का युवक अपने भाई शकील दोस्त शादिल, सैफुल्लाह और जफरेआलम के साथ जा रहा था। इसी दौरान रास्ते से गुजर रहे अल्ताफ नाम के शख्स से जफरेआलम का विवाद हो गया।

इसी विवाद में जमील भी बीच में आ गया और अल्ताफ ने उसके सीने में चाकू घोंप दिया। इस दौरान बचाव की कोशिशों में जफरेआलम, शादिल और सैफुल्लाह भी घायल हुए हैं। घटना के बाद सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जमील को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी अल्ताफ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं दूसरे मामला ओखला मंडी के पास गांधी कैंप-2 का है। मामले की शुरुआत शुक्रवार रात गणेश पूजा के दौरान एक मुस्लिम युवक के घुसने से हुई। बता दें कि मुस्लिम युवक शाहनवाज गणेश पूजा में बैठी महिलाओं के बीच घुसने की कोशिश कर रहा था।

इस पर एक युवक ने शाहनवाज को रोका और अन्य युवकों के साथ मिलकर शाहनवाज की पिटाई कर दी। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि शाहनवाज से मत्था टेकने और चंदा देने के लिए भी कहा गया। वहीं इस बात का बदला लेने के लिए शनिवार को दूसरे पक्ष के लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। इस मारपीट और पत्थरबाजी में 5-6 लोग घायल हुए हैं। अमर कॉलोनी थाने में दोनों पक्षों की तरफ से 3 एफआईआर दर्ज करायी गई हैं। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App