ताज़ा खबर
 

विद्या वीरप्पन: पांच महीने पहले रिश्तेदार ने बीजेपी में कराई थी एंट्री, बीजेपी ने बना दिया उपाध्यक्ष, जानें- क्या है पार्टी का प्लान?

एल मुरुगन को भाजपा ने इसी साल मार्च में पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। अब मुरुगन ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए संगठन में बड़े बदलाव किए हैं।

Tamilnadu, BJP, Vidhya Veerappan29 साल की विद्या लॉ ग्रैजुएट है और कृष्णागिरि में बच्चों के लिए स्कूल चलाती हैं। तमिलनाडु में सत्ता के लिए संघर्ष कर रही बीजेपी के लिए वीरप्पन नाम एक आकर्षक है

कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी को भाजपा ने तमिलनाडु में अहम पद की जिम्मेदारी दी है। जिसे लेकर आजकल काफी चर्चाएं हो रही हैं। बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एल.मुरुगन ने विद्या रानी को स्टेट यूथ विंग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। गौरतलब है कि विद्या रानी ने इसी साल फरवरी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। विद्या ने अपने एक रिश्तेदार के कहने पर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया था। विद्या का यह रिश्तेदार लंबे समय से भाजपा के साथ जुड़ा हुआ है।

विद्या रानी ने रेडिफ डॉट कॉम के साथ बातचीत में भाजपा में शामिल होने की वजह बताते हुए कहा कि “वह पीएम मोदी को बहुत पसंद करती हैं और उनकी वजह से ही उन्होंने पार्टी में शामिल होने का फैसला किया था। पीएम बहुत सख्त हैं और काफी सक्रिय भी रहते हैं वह हमेशा सही चीजें करते हैं।” भाजपा में ही शामिल होने के बारे में जब विद्या से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा की तरफ से पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था और इससे मुझे काफी सम्मानित महसूस हुआ था। विद्या ने ये भी कहा कि यदि आज उसके पिता जिंदा होते तो उन्हें उस पर काफी गर्व होता।

ये है पार्टी का प्लानः चंदन तस्कर वीरप्पन तमिलनाडु की पिछड़ी जाति वन्नियार से ताल्लुक रखता था। तमिलनाडु के उत्तरी और पश्चिमी इलाकों में वन्नियार जाति का खासा दबदबा है। इन इलाकों में वीरप्पन की छवि भी काफी अच्छी थी। जब वीरप्पन जीवित था उस वक्त भी कई राजनैतिक पार्टियां इन इलाकों में मतदाताओं को लुभाने के लिए परोक्ष रूप से वीरप्पन के नाम का सहारा लेती थीं। ऐसे में माना जा रहा है कि तमिलनाडु की राजनीति में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही भाजपा उत्तरी-पश्चिमी इलाके में मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने संगठन में किए बड़े बदलावः एल मुरुगन को भाजपा ने इसी साल मार्च में पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। अब मुरुगन ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए संगठन में बड़े बदलाव किए हैं।

बीजेपी ने एड की स्टार पावरः तमिलनाडु में भाजपा के संगठन में जो नई नियुक्तियां हुई हैं, उन्हें देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि पार्टी ने स्टार पावर को तरजीह दी है। वीरप्पन की बेटी विद्या रानी के अलावा भाजपा ने पूर्व सीएम एमजी रामचंद्रन की गोद ली हुई बेटी गीता और उनके भाई के पोते आर प्रवीण को भी पार्टी में अहम जिम्मेदारियां दी हैं।

इनके अलावा फिल्म अभिनेत्री राधा रानी को पार्टी की स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी का सदस्य भी नियुक्त किया गया है। फिल्म स्टार धनुष के पिता और सुपरस्टार रजनीकांत के समधी कस्तूरी राजा, संगीतकार धिना और निर्देशक पेरारासु को बीजेपी ने कला और संस्कृति सेल का सचिव बनाया है। वहीं राज्य की ओबीसी सेल का उपाध्यक्ष अभिनेता आरके सुरेश को नियुक्त किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम मोदी के सपनों को गुजरात में किया था साकार, बनाए गए हरियाणा भाजपा के अघ्यक्ष, जानें- कौन हैं ओपी धनखड़
2 ‘हम होंगे कामयाब’, लग्जरी होटल के वेटिंग लॉन्ज में सियासी अंताक्षरी खेल रहे कांग्रेस विधायक, देखें वीडियो
3 Delhi Rain: नाले में उफान से किनारे के कई मकान भरभराकर गिरे, झुग्गियों में पानी ही पानी; देखें VIDEO
राशिफल
X