ताज़ा खबर
 

मां की मौत पर तमिलनाडु सीएम को अमित शाह ने हिंदी में भेजा शोक संदेश, वायको ने कहा- तमिल में भेजा जाए जवाब

मुख्यमंत्री की मां को मंगलवार तड़के दिल का दौरा पड़ने के बाद सेलम के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 93 साल की थीं और एक निजी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली।

Tamilnadu, CM E palanisamy, CM mother death, mdmk leader vaikoवाइको ने सीएम से आग्रह किया कि वे लिखें कि उन्हें पत्र का संदेश समझ में नहीं आया। (फाइल फोटो)

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की मां के देहांत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भेजे गए शोक पत्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। केंद्रीय मंत्री की तरफ से भेजे गए पत्र में शोक संदेश हिंदी में लिखा था। इस शोकपत्र पर तमिलनाडु के स्थानीय दल एमडीएमके पार्टी के अध्यक्ष वाइको ने विरोध किया है।

अमित शाह की तरफ सीएम को संबोधित करते हुए शोक संदेश में लिखा था कि आपकी पूज्य माताजी के. थावुसयमल अम्मा जी के स्वर्गवास का दुःखद संदेश प्राप्त हुआ। निश्चित ही यह एक अपूरर्णीय क्षति है। मैं उनके निधन पर गहरी संवेदना और शोक व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में, ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह आपको एवं आपके परिवार को इस क्षति को साहस और धैर्य से सहन करने की शक्ति प्रदान करे वाइको ने केंद्रीय मंत्री की तरफ से हिंदी में शोक पत्र भेजे जाने का विरोध किया है।

उन्होंने सीएम पलानीस्वामी से आग्रह किया कि वह केंद्रीय गृह मंत्री को तमिल में जवाब दें। मुख्यमंत्री यह लिखें कि उन्हें इस पत्र में लिखी गई बात समझ में नहीं आई। मालूम हो कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की मां दावुसायाम्मल का प्रदेश के सेलम में मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

सरकारी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी । सूत्रों ने बताया कि वह 93 साल की थीं और एक निजी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की मां को आज तड़के दिल का दौरा पड़ने के बाद सेलम के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि इसके तत्काल बाद मुख्यमंत्री भी अपने गृह नगर पहुंच गये थे।

मालूम हो कि दक्षिण भारत में हिंदी विरोध नया नहीं है। दक्षिण भारत के राज्य केंद्र पर पहले भी हिंदी थोपे जाने का आरोप लगाते रहे हैं। नई शिक्षा नीति में हिंदी के वैकल्पिक विषय के रूप में भी होने का यहां विरोध हुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव चिराग को नहीं दे रहा पितृशोक मनाने का मौका, लोजपा उम्मीदवारों का बढ़ाया हौंसला
2 सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देगा पंजाब, सीएम अमरिंदर बोले- मार्च 2022 तक देंगे एक लाख नौकरियां
3 Bihar Election: भाजपा ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट
यह पढ़ा क्या?
X