ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु चुनावः बीजेपी ने अपने प्रमोशनल वीडियो में इस्तेमाल किया चिदंबरम की पुत्रवधू का चेहरा, जानिए- कैसे उठानी पड़ी शर्मिंदगी

5 मिनट के इस प्रमोशनल वीडियो ने तमिल भाषा और संस्कृति की महानता को दिखाया गया है। यह भी बताया गया है कि भगवा पार्टी राज्य को बढ़ने में कैसे मदद कर रही है।

वीडियो में राज्य के सांस्कृतिक मूल्य को उजागर करने के लिए एक शास्त्रीय नर्तकी का फुटेज दिखाया गया था। (YouTube वीडियो का स्क्रीनशॉट)

जनार्दन कौशिक
तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई ने अपने ट्वीटर पेज पर “लेट लोटस ब्लूम, लेट द तमिलनाडु ग्रो” शीर्षक से एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो के लेकर सोशल मीडिया पर भाजपा को जमकर ट्रोल किया गया। इस वीडियो में शिवगंगा से कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम की पत्नी डॉ. श्रीनिधि चिदंबरम की फुटेज का इस्तेमाल किया गया है। इस वीडियो को 28 मार्च जारी किया गया था।

5 मिनट के इस प्रमोशनल वीडियो ने तमिल भाषा और संस्कृति की महानता को दिखाया गया है। यह भी बताया गया है कि भगवा पार्टी राज्य को बढ़ने में कैसे मदद कर रही है। वीडियो में राज्य के सांस्कृतिक मूल्य को उजागर करने के लिए एक शास्त्रीय नृत्यांगना की फुटेज दिखाई गई है। यह शास्त्रीय नृत्यांगना प्रसिद्ध भरतनाट्यम नृत्यांगना और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के सांसद बेटे कार्ति चिदंबरम की पत्नी श्रीनिधि चिदंबरम हैं। इसके खुलासे के बाद तमिलनाडु बीजेपी को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

यह फुटेज श्रीनिधि के प्रदर्शन से लिया गया था, जो तमिल गीत के रूप में लोकप्रिय सेमोझी गायन हैं, जिसे तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि ने 2010 के विश्व संगीत सम्मेलन के लिए लिखा था। इस गीत की रचना एआर रहमान ने की थी और निर्देशन गौतम वासुदेव मेनन ने किया था।

बीजेपी का यह फ़ॉक्स पेस तब सामने आया जब एक पत्रकार ने दोनों वीडियो का स्क्रीनशॉट लिया और अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया।श्रीनिधि चिदंबरम ने भी इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि “तमिलनाडु में कमल कभी नहीं खिलेगा।”

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी ने कहा कि बीजेपी ने साबित कर दिया कि उनका अभियान झूठ से भरा है। वीडियो को अब पार्टी ने हटा दिया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर लोगों ने स्क्रीनशाट शेयर कर भगवा पार्टी को जमकर ट्रोल किया। तमिलनाडु में 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

Next Stories
1 लोकलुभावन वादों से नेता लगा रहे सियासी गणित
2 मिशन चुनाव पर राहुलः तमिलनाडु में लिया फल का आनंद, मजे ले लोग बोले- कांग्रेसी नेता तो यूट्यूबर जैसा कर रहे…इटैलियन पप्पू कर रहे तमिल संस्कृति की बात
ये पढ़ा क्या?
X