ताज़ा खबर
 

जयललिता की जीत से कर्नाटक परेशान, करुणानिधि चिढ़े: अन्नाद्रमुक

अन्नाद्रमुक के मुखपत्र ‘नमाधु एमजीआर’ ने एक आलेख में कहा कि ऐसी मांगें करके करुणानिधि कावेरी मुद्दे पर अपनी धोखेबाजियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

Author चेन्नई | Updated: September 25, 2016 6:52 AM
Jayalalithaa Hospital, Tamil Nadu CM Jayalalithaa, Jayalalithaa Fever, Jayalalithaa Apollo hospital, Jayalalithaa tamil nadu, Jayalalithaa news, Jayalalithaa latest newsतमिलनाडु मुख्यमंत्री जयललिता। (फाइल फोटो)

तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक ने कावेरी मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करने पर शनिवार द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि पर निशाना साधा। अन्नाद्रमुक ने कहा कि करुणानिधि ऐसी मांगें इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इस अंतर-राज्यीय विवाद में मुख्यमंत्री जे जयललिता की बार-बार हो रही जीत से वह चिढ़े हुए हैं और इस मामले पर अपनी धोखेबाजियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

अन्नाद्रमुक के मुखपत्र ‘नमाधु एमजीआर’ ने एक आलेख में कहा कि ऐसी मांगें करके करुणानिधि कावेरी मुद्दे पर अपनी धोखेबाजियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी ने दावा किया, ‘‘सुप्रीम कोर्ट का रुख कर कावेरी मुद्दे पर हमारी मां (जयललिता) द्वारा बार-बार सुनिश्चित की गई जीत से कर्नाटक तो परेशान है ही, करुणानिधि भी इससे चिढ़ गए हैं।’
जयललिता की अगुवाई वाली तमिलनाडु सरकार ने कावेरी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और केंद्र सरकार को यह निर्देश दिए जाने की मांग की थी कि वह 2007 में न्यायाधिकरण के फैसले को केंद्रीय राजपत्र में अधिसूचित करे। तमिलनाडु सरकार इस महीने की शुरुआत में भी सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी और कर्नाटक को यह निर्देश देने की मांग की थी कि वह तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी दे। दोनों मौकों पर अदालत ने तमिलनाडु के पक्ष में आदेश पारित किया था।  द्रमुक अध्यक्ष ने तमिलनाडु सरकार से अपील की थी कि वह कर्नाटक की तर्ज पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए। शुक्रवार एक विशेष सत्र में कर्नाटक सरकार ने कावेरी नदी का पानी तमिलनाडु को देने से एक तरह से इनकार कर दिया जबकि सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि वह तमिलनाडु को पानी मुहैया कराए। .

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पिता की मौत पर मिलना था मुआवजा, अफसरों ने मांगी रिश्वत तो बेटे ने भीख मांगकर जमा किए पैसे
2 Video: कैमरे में कैद हुआ हादसा, पैराग्लाइडिंग कर रहे शख्स की 60 मीटर ऊंचाई से गिरकर मौत