ताज़ा खबर
 

मारपीट से नाराज हुआ छोटा भाई, शादी के दिन बड़े भाई की दुल्हन को पहना दिया मंगलसूत्र

शादी में एक और ट्विस्ट तब आया जब दुल्हन परिवार ने छोटे भाई को अपनी बेटी देने से साफ इंकार कर दिया और मंगलसूत्र वापस लेनी की मांग की।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फोटो सोर्स Pixabay)

कहा जाता है कि फिल्में भी असल जिंदगी से प्रभावित होकर बनाई जाती है और ऐसा ही कुछ असल जिंदगी में एक शादी समारोह के दौरान हुआ। यहां तमिलनाडु के त्रिरुपत्तुर जिले में वेल्लोर गांव में हुई शादी भी फिल्मी तरीके से हुई। गांव में कुमार की शादी राज्यपालयम में रहने वाली 20 साल की एक लड़की से तय हुई। लेकिन शादी से थोड़ी देर पहले यहां ऐसा ड्रामा हुआ जैसा बॉलीवुड फिल्मों में लापरवाही में हुई शादी के दौरान देखने को मिलता है। शादी समारोह के दौरान दूल्हे का छोटा भाई वेलू तब खुद आगे आ गया जब पुजारी ने उससे दुल्हन से शादी करने के लिए उसके गले में मंगलसूत्र बांधने के लिए कहा। घटना इलायमपत्ती के बाला मुरुगन मंदिर में एक जून (2017) की बताई जाती है।

दरअसल शादी के दिन पुजारी ने दूल्हे से दुल्हन के गले में मंगलसूत्र बांधने के लिए कहा। लेकिन दूल्हे का पास खड़ा उसका छोटा भाई तुंरत उठा और भाई को धक्का देते हुए दूसरी मंगलसूत्र की थाली लेकर दुल्हन के गले में तुंरत मंगल सूत्र बांध दिया। ये खबर इंडिया टुडे के हवाले से हैं। इस घटना से दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिवार में अशांति का माहौल पैदा हो गया। लेकिन खुद दूल्हे ने इस घटना का विरोध नहीं किया। इसके अलावा शादी के बाद लड़की ने खुद मंगलसूत्र को उतारने से इंकार कर दिया। बाद में छोटे भाई ने बताया कि शादी की व्यवस्था के दोनों भाई जब शहर गए थे तब दोनों में मतभेद पैदा हो गए थे। छोटे भाई ने बताया कि इस दौरान बड़े भाई ने उसके मारपीट भी की थी। जिससे वो काफी आहत था।

दूसरी तरफ दुल्हन परिवार ने इसपर काफी हंगामा किया और दूल्हे के छोटे भाई से कथित तौर पर हाथापाई भी की। ये जानकारी न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के हवाले से हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान निराश बड़े भाई ने मंगलसूत्र की थाली को जमीन पर फेंक दिया और शादी को स्थल को भी छोड़कर चला गया। सूत्रों के अनुसार अभी तक पता नहीं चल सका है कि बड़ा भाई कहां है। शादी में एक और ट्विस्ट तब आया जब दुल्हन परिवार ने छोटे भाई को अपनी बेटी देने से साफ इंकार कर दिया और मंगलसूत्र वापस लेनी की मांग की।

देखें वीडियो, चेन्नई पुलिस पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप; वायरल हुए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App