ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु में जयललिता की सीट से उपचुनाव लड़ेंगे दिनाकरन

विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के उपमहासचिव टी.टी.वी. दिनाकरन पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

Author March 15, 2017 1:07 PM
अन्नाद्रमुक (AIADMK) विरोधी गुट के नेता टी टी वी दिनाकरन। (photo source – Indian express)

तमिलनाडु में मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के कारण रिक्त हुई राधाकृष्णन नगर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के उपमहासचिव टी.टी.वी. दिनाकरन पार्टी के उम्मीदवार होंगे। एआईएडीएमके ने बुधवार को जारी बयान में बताया कि 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव में दिनाकरन उक्त सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने घोषणा की है कि उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र 16 मार्च से 23 मार्च के बीच दाखिल किए जा सकेंगे। नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 27 मार्च है। चुनाव परिणाम 15 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे।

निर्वाचन आयोग ने कहा कि गुरुवार से आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी और यह पूरे चेन्नई जिले में लागू रहेगी, जिसका हिस्सा आर.के. नगर विधानसभा सीट है। बता दें शशिकला के साथ उनके दो रिश्‍तेदार भी जेल में सजा काट रहे हैं। 20 फरवरी को डाली गई आरटीआई के जवाब में डीआईजी ने कहा है कि शशिकला को उनके भतीजे और AIADMK के उप-महासचिव टीटीवी दिनाकरण से 35-40 मिनट तक मुलाकात की इजाजत दी गई थी।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15444 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback

दिनाकरण ने जेल में 20 फरवरी को शशिकला से मुलाकात की थी। तमिलनाडु विधानसभा में शशिकला के विश्‍वासपात्र ई. पलानीस्‍वामी के बहुमत हासिल करने के बाद दिनाकरण जेल पहुंचे थे। आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी शशिकला तथा उनके दो रिश्तेदार एलावारसी तथा वी.के.सुधाकरण दूसरी बार चार साल की सजा काटने जेल पहुंचे हैं। तमिलनाडु की तत्कालीन मुख्यमंत्री जयललिता के साथ शशिकला, एलावारसी तथा सुधाकरण को दोषी ठहराए जाने के निचली अदालत के फैसले के बाद इन चारों लोगों ने 27 सितंबर 2014 से 18 अक्टूबर तक बेंगलुरू जेल में बिताए थे।

बता दें अन्नाद्रमुक की महासचिव वी के शशिकला ने जे जयललिता द्वारा पार्टी से पांच साल पहले निष्कासित किए गए अपने निकट संबंधियों टीटीवी दिनाकरन और एस वेंकटेश को बुधवार को फिर से पार्टी में शामिल कर लिया था। भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिए जाने के एक दिन बाद शशिकला ने यह अहम कदम उठाते हुए घोषणा की कि पूर्व राज्यसभा सदस्य दिनाकरन को पार्टी का उपमहासचिव नियुक्त किया।

यललिता की भतीजी दीपा जयकुमार के बारे में जानिए 5 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App