ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: आर के नगर उपचुनाव से पहले सीएम पलानीस्वामी के मंत्री के घर आयकर का छापा, शशिकला के करीबी माने जाते हैं मंत्री विजय भास्कर

सूत्रों के मुताबिक आयकर की टीम ने राज्य भर के 32 जगहों पर छापा मारा है, इनमें से सिर्फ 21 चेन्नई में हैं।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर के ठिकानों पर छापा (ANI file photo)

तमिलनाडु में आर के नगर उपचुनाव से पहले एक अहम घटनाक्रम सामने आया है। आयकर विभाग ने तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी के मंत्री सी विजय भास्कर के घर छापा मारा है। सी विजय भास्कर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैं। राज्य में 12 अप्रैल को आर के नगर विधानक्षेत्र का उपचुनाव होना है। तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता चेन्नई के इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक थीं, उनके मौत के बाद ये सीट खाली हुई है। आयकर विभाग ने अभिनेता से नेता बने शरत कुमार के आवास पर भी छापा मारा है, शरत कुमार ने दिनाकरन को समर्थन जताया था। दिनाकरन आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी शशिकला के भतीजे हैं।

सूत्रों के मुताबिक आयकर की टीम ने राज्य भर के 32 जगहों पर छापा मारा है, इनमें से सिर्फ 21 चेन्नई में हैं। आईटी सूत्रों के मुताबिक छापा सुबह 6 बजे शुरू हुआ और इस काम में 100 से ज्यादा अधिकारी मंत्री सी विजय भास्कर के घर छापे की कार्रवाई में जुटे हैं। आईटी की टीम ने पुडुकोट्टाई और त्रिची इसके अलावा विधायक आवास में भी विजय भास्कर के ठिकानों को खंगाला। बता दें कि राजनीतिक गलियारों में विजय भास्कर को शशिकला का विश्वासपात्र माना जाता है। शशिकला अदालत द्वारा दोषी करार दिये जाने के बाद बैंगलुरु की एक जेल में बंद हैं। सी विजय भास्कर के ठिकानों पर ये छापा तब मारा गया है जब ये शिकायतें आ रही थी कि विजय भास्कर कथित रुप से मतदाताओं को पैसे बांट रहे हैं। आर के नगर उपचुनाव को लेकर विजय भास्कर काफी सक्रिय दिख रहे हैं और टीटीवी दिनाकरन के लिए जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं।

जयललिता की मौत के बाद आर के नगर का उपचुनाव तमिलनाडु की सियासत के लिए काफी अहम बन गया है। इस चुनाव को राज्य के लोगों में शशिकला  की लोकप्रियता के बैरोमीटर के रुप में देखा जा रहा है। अगर शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन ये चुनाव जीत जाते हैं तो शशिकला का राज्य की सियासत पर दावा मज़बूत होगा।

शशिकला को तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर अश्विन ने ली ‘फिरकी’; बाद में दी सफाई

Next Stories
1 शशिकला का चुनाव निशान ‘हैट’ और पन्नीरसेल्वम का ‘बिजली का खंभा’
ये पढ़ा क्या?
X