scorecardresearch

Tamil Nadu: 10 प्रतिशत वाले तीसरी ताकत…बीजेपी के दावे पर सीएम स्टालिन का वार

तमिलनाडु के शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के बाद बीजेपी ने दावा किया था कि वो राज्य में तीसरी सबसे बड़ी शक्ति बन गई है।

MK Stalin, tamilnadu
दिल्ली में सोनिया गांधी के साथ एमके स्टालिन (फोटो- @MKStalin)

तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि 10 प्रतिशत नंबर लाने वाले राज्य में तीसरी ताकत का दावा कर रहे हैं। दरअसल बीजेपी ने तमिलनाडु में तीसरे नंबर पर होने का दावा किया था। मतलब सत्ताधारी डीएमके, विपक्ष एआईएडीएमके और उसके बाद बीजेपी राज्य में सबसे मजबूत है।

बीजेपी के इसी दावे को लेकर स्टालिन ने निशाना साधा है। स्टालिन ने कहा- “यह परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र, उसके बाद वाले के 50 प्रतिशत अंक और तीसरे स्थान पर रहने वाले के सिर्फ 10 प्रतिशत अंक हासिल करने की तरह है”।

उन्होंने हाल के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि बताया जा रहा है कि भाजपा ने हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत हासिल की है, लेकिन सच कुछ और भी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायकों की संख्या में गिरावट आई है। वहां एक उपमुख्यमंत्री सहित भाजपा के 10 मंत्री हार गए। जबकि गोवा में कई प्रमुख नेता चुनाव हार गए। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को भी हार का सामना करना पड़ा।

स्टालिन ने पीटीआई के साथ बातचीत में कहा- “पांच राज्यों के चुनाव परिणामों की वास्तविक क्षेत्र की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, मैं कहूंगा कि यह भाजपा के लिए नकारात्मक है। यूपी में उन्हें पिछली बार की तुलना में कम सीटें मिली हैं। उपमुख्यमंत्री सहित 10 मंत्रियों की हार हुई। उत्तराखंड में भाजपा के मुख्यमंत्री की हार हुई है और उनके प्रमुख नेता गोवा में भी हारे हैं। पार्टी ने पंजाब विधानसभा में केवल दो सीटों पर जीत हासिल की है।”

बता दें कि तमिलानाडु में फरवरी में हुए शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के बाद, भाजपा ने दावा किया था कि वह द्रमुक और अन्नाद्रमुक के बाद राज्य में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। स्थानीय चुनावों में सत्तारूढ़ द्रमुक ने लगभग दो-तिहाई सीटें जीतीं। वहीं भाजपा ने 300 से अधिक सीटें जीतकर अपनी पैठ बनाने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि उसने कुल 12,800 से अधिक सीटों में से लगभग 5,600 सीटों के लिए उम्मीदवार खड़े किए थे। जहां से उसे ये जीत मिली है।

पढें तमिलनाडु (Tamilnadu News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X