ताज़ा खबर
 

सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के तमिल नाडु के किसानों के कर्ज माफ करने के फैसले पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के किसानों के कर्ज माफ करने के फैसले पर रोक लगा दी है।

सुप्रीम कोर्ट। (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के किसानों के कर्ज माफ करने के फैसले पर रोक लगा दी है। मद्रास हाई कोर्ट ने तमिल नाडु के किसानों के कर्ज माफ करने का फैसला बीते 4 अप्रैल को दिया था। वहीं समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक अब सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले पर रोक लगा दी है। बता दें तमिल नाडु में किसानों की बदहाल स्थिति को राहत पहुंचाने के लिए मद्रास हाई कोर्ट ने कर्ज माफ करने का फैसला दिया था। राज्य में किसानों की बदहाली को लेकर तमिलनाडु सरकार को फटकार लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सरकार द्वारा किसानों की आत्महत्या रोकने के लिए किसी भी प्रकार के ठोस कदम नहीं उठाए गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल अप्रैल महने में राज्य सरकार को फटकार लगाई थी।

इससे पहले 4 अप्रैल को मद्रास हाईकोर्ट ने किसानों के हित में फैसला सुनाते हुए तमिलनाडु सरकार को किसानों का कर्ज माफ करने को कहा था मगर अब सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा था कि इतनी दुखद और अमानवीय घटना पर सरकार क्या कर रही है। जस्टिस एस नागामुथु और एम.वी मुरलीदरन की उस बेंच के सदस्य थे।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

गौरतलब है तमिल नाडु के कई किसानों ने इसी साल अप्रैल महीने में ही दिल्ली के जंतर-मंतर पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया था। किसनों ने मरा हुआ चूहा मुंह में लेने से लेकर अपना मल-मूत्र तक पीकर, अपनी मांगों को उठाने की कोशिश की थी। किसानों ने एक महीने तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था। किसान अपनी मांगों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं होने के चलते उन्होंने संसद में अपने कपड़े उतारकर भी विरोध प्रदर्शन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App