ताज़ा खबर
 

इरोम शर्मिला की शादी से सामाजिक कार्यकर्ता को आपत्ति, कहा – यह स्थानीय लोगों के लिए ठीक नहीं है

उप-पंजीयक ने शर्मिला और ब्रिटिश नागरिक की शादी को लेकर विशेष विवाह कानून के तहत आपत्ति मांगी थी क्योंकि वे विभिन्न देशों और विभिन्न धर्मों से ताल्लुक रखने वाले हैं।

Author Updated: July 15, 2017 12:42 AM
irom sharmila, irom sharmila marriage, desmond coutinho, irom sharmila marries, irom sharmila married, irom sharmila coutinho, india newsइस साल अपने राज्य में विधानसभा चुनाव में हारने के बाद उन्होंने कोडइकनाल में रहने का निश्चय किया।

यहां के एक स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता ने कोडईकनाल के उप-पंजीयक के कार्यालय में मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला के उनके लंबे समय के साथी के साथ प्रस्तावित विवाह को लेकर आपत्ति दायर की है। कोडईकनाल के निकट पेतुपरई के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता वी महेंद्रन ने ब्रिटिश नागरिक डेसमंड काटन्हो से र्शिमला की प्रस्तावित शादी के खिलाफ याचिका दाखिल किया है। याचिकाकर्ता की दलील है कि अगर दंपति को अनुमति दी जाती है तो वे कोडईकनाल में स्थायी रूप से बस जाएंगे और यह स्थानीय लोगों के हितों और इस जगह की सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है।

कोडईकनाल के उप-पंजीयक के पास दायर अपनी याचिका में उसने कहा है कि काटन्हो विश्व की गतिविधियों से संबंधित एक वेबसाइट के प्रभारी है और उन लोगों के यहां रहने से पहाड़ी इलाके की शांति भंग होगी। उप-पंजीयक ने शर्मिला और ब्रिटिश नागरिक की शादी को लेकर विशेष विवाह कानून के तहत आपत्ति मांगी थी क्योंकि वे विभिन्न देशों और विभिन्न धर्मों से ताल्लुक रखने वाले हैं। इस साल मार्च में मणिपुर विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद काटोन्हो के साथ र्शिमला यहां आ गयी थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जयललिता के आय से अधिक संपत्ति मामले से जुड़े कोडानाडु एस्टेट के अकाउंटेंट की रहस्यमय मौत
2 सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के तमिल नाडु के किसानों के कर्ज माफ करने के फैसले पर लगाई रोक
3 तमिलनाडु: बछड़े ले जा रहे ट्रक को रोकने पर दो गुटों में मारपीट, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
ये पढ़ा क्या?
X