ताज़ा खबर
 

ऑपरेशन में महिला की नाक से निकला जिंदा कॉकरोच, डॉक्‍टर भी देखकर रह गए हैरान

डॉक्टर मरते हुए मरीजों को नया जीवन दान देते हैं इसलिए उन्हें भगवान का दर्जा दिया जाता है। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है चेन्नई में जहां एक महिला के नाक में कॉकरोच घुस गया।

cockroach, Doctor, hopital, nose, woman, oprationकॉकरोच की प्रतीकात्मक तस्वीर

डॉक्टर मरते हुए मरीजों को नया जीवन दान देते हैं इसलिए उन्हें भगवान का दर्जा दिया जाता है। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है चेन्नई में जहां एक महिला के नाक में कॉकरोच घुस गया। महिला का नाम सेल्वी बताया जा रहा है और वह इंजाबाकम इलाके के रहने वाली है। महिला की उम्र 42 वर्ष है। दरअसल, मंगलवार की रात सोते वक्त महिला के नाक में अचानक से एक कॉकरोच घुस गया। जिसके बाद महिला को नाक में खुजली होने लगी और वह जाग गई। कॉकरोच महिला के नाक के काफी अंदर चला या था, जिस वजह से महिला को यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिर उसको नाक में खुजली क्यों हो रही है। धीरे-धीरे महिला को नाक में तकलीफ होने लगी और जब उससे दर्द बर्दाश्त नहीं हुआ था वो डॉक्टर के पास चली गई। हालांकि, कई डॉक्टरों के पास चक्कर लगाने के बाद महिला के नाक से जिंदा कॉकरोच निकाल लिया गया।

सेल्वी ने बताया कि शुरुआत में उसे ऐसा लगा कि उसे जुकाम है शायद इसी वजह से उसे नाक में तकलीफ हो रही है, लेकिन कुछ देर के बाद सेल्वी को ये एहसास हो गया कि उसे नाक में तकलीफ जुकाम की वजह से नहीं बल्कि कुछ और वजह से हो रही है। सेल्वी ने बताया कि इस दौरान उनकी नाक काफी सूज गई थी। दर्द से बेचैन सेल्वी इलाज के लिए सबसे पहले एक प्राइवेट अस्पताल में गई, लेकिन वहां के डॉक्टरों को जब कुछ समझ नहीं आया तो वह दूसरे अस्पताल में इलाज के लिए चली गई। लेकिन सेल्वी को दूसरे अस्पताल में भी सही इलाज नहीं मिल सका। अंत में थककर सेल्वी तीसरे अस्पताल में गई जहां के डॉक्टर सेल्वी की नाक को देखकर दंग रह गए। डॉक्टरों ने स्कैनिंग में पाया कि नाक में कुछ ऐसा चीज है जो एक्टिव है।

स्टैनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल ने बुधवार सुबह सेल्वी को ईएनटी डिपार्टमेंट में भेजा, जहां डॉक्टर्स ने टॉर्च और एंडोस्कोप की मदद से उनके नाक में एक जिंदा तिलचट्टे को पाया। ईएनटी डिपार्टमेंट के चीफ डॉ एमएन शंकर ने बताया, ‘यह एक बड़ा कॉकरोच था।’ इस मामले से अस्पताल के सभी डॉक्टर हैरान हैं। डॉक्टर्स यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर कॉकरोच नाक के अंदर कैसे घुसा। डॉक्टरों ने जब एंडोस्कोप की मदद से सेल्वी की नाक को देखा तो वो हैरान रह गए। उन्हें सेल्वी की नाक में एक कॉकरोच चलता हुआ दिखाई दिया। डॉ शंकर ने बताया, ‘वह जिंदा था। ऐसा लग रहा था जैसे वह बाहर नहीं आना चाहता है।

Next Stories
1 तमिलनाडु: अध्यादेश के बाद मनाए गए जल्लीकट्टू में तीन की मौत, 83 घायल
2 तमिलनाडु के गवर्नर विद्यासागर राव ने जल्लीकट्टू अध्यादेश को दी मंजूरी, मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम आयोजन को दिखाएंगे हरी झंडी
3 जल्लीकट्टू: सुप्रीम कोर्ट ने मानी केंद्र सरकार की गुहार, एक सप्ताह के लिए टाला फैसला
ये पढ़ा क्या?
X