ताज़ा खबर
 

चेन्नई: एक दिन बाद बुझ पाई सिल्क शोरूम में लगी आग, ढह गई चार मंजिलें, करोड़ों का माल खाक

इमारत की ऊपर की चार मंजिलें क्षतिग्रस्त होने की वजह से गुरुवार सुबह ढह गई

Chennai Silks Building Fire(फोटो : एएनआई)

तमिलनाडु में चेन्नई सिल्क शोरूम की बहुमंजिली इमारत में बुधवार को लगी आग को दमकलर्मी दूसरे दिन गुरुवार को बुझाने में सफल हो पाए। इसे बुझाने में 24 घंटे से भी ज्यादा समय लग गया। इमारत की ऊपर की चार मंजिलें क्षतिग्रस्त होने की वजह से गुरुवार सुबह ढह गई। पुलिस ने क्षेत्र को सुरक्षित घोषित करते हुए वयस्तम टी.नगर क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया जिससे लगातार दूसरे दिन भी बाजारों में कामकाज प्रभावित रहा।

आग बुझाने के लिए 150 दमकलकर्मियों को तैनात किया गया था। संकरी गलियों की वजह से दमकलकमिर्यो को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। यह आग बुधवार तड़के लगी थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि शोरूम में प्लास्टिक का सामान और कपड़े रखे हुए थे। इमारत में फाल्स सीलिंग लगी थी जो जल्दी आग पकड़ लेती हैं। शोरूम में रखा सामान करोड़ो का बताया जा रहा है।

कपड़ा शोरूम में लगी आग पर आज बड़े पैमाने पर काबू पा लिया गया लेकिन इमारत का सबसे ऊपरी हिस्सा गिर गया है। तमिलनाडु के राजस्व मंत्री आर बी उदय कुमार ने कहा है कि यद्यपि आग पर बड़े पैमाने पर काबू पा लिया गया है। सात मंजिला इस इमारत से 12 लोगों को सुरक्षित बचाया गया था। यह उस्मान रोड पर स्थित चेन्नई सिल्क का बड़ा शोरूम है। यहां बुधवार सुबह चार बजे आग भड़क उठी थी। मंत्री ने बताया कि इमारत का हिस्सा गुरुवार को आग के कारण गरम होने और खास तौर पर आधारस्तंभ नहीं होने से गिर गया।

उन्होंने बताया कि शीर्ष अधिकारी दल और आईआईटी मद्रास के एक विशेषज्ञ सहित विशेषज्ञों के एक दल ने आग से तबाह इमारत की जांच गुरुवार सुबह शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि यह हादसा सभी लोगों के लिए सुरक्षा के मामले में एक सीख थी।  इमारत के निर्माण में नियमों के उल्लंघन पर मंत्री ने कहा कि निगम के अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। उनका कहना था कि अगर जरूरत हुई तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पशु बिक्री बैन के नरेन्द्र मोदी सरकार के फैसले पर मद्रास हाईकोर्ट ने 4 हफ़्ते की लगाई रोक
2 रजनीकांत ने राजनीतिक पारी शुरू करने के लिए ली एजेंसी की मदद, अपनी पार्टी बना कर बीजेपी के साथ लड़ सकते हैं 2019 का चुनाव
3 तमिलनाडू के मिनिस्टर का दावा- प्राइवेट कंपनियां बेचती हैं मिलावटी दूध, पीने से होता है कैंसर
ये पढ़ा क्या?
X