ताज़ा खबर
 

‘महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं भारत’ बोलकर स्विस खिलाड़ी हुई चेन्‍नई में होने वाली चैंपियनशिप से बाहर

कनाडा की समाचार एजेंसी रायटर्स ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश है। इस एजेंसी ने अपनी रैंकिंग में महिला सुरक्षा के मामले में भारत को अफगानिस्तान से भी नीचे रखा था।

World Junior Squash Championships, Switzerland team, Swiss player backs out, Ambre Allinckx, India not safe for women, Thomson Reuters, Reuters report on woman safety in India, Hindi news, news in Hindi, jansattaएंबर एलिन्क्से ।

चेन्नई में हो रहे स्क्वैश चैम्पियनशिप से स्विटजरलैंड की एक 16 साल की एक खिलाड़ी ये कहकर बाहर हो गई कि भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित देश नहीं है। स्विटजरलैंड की इस खिलाड़ी का नाम एंबर एलिन्क्से है। स्विटजरलैंड की जूनियर गर्ल्स स्क्वैश खिलाड़ी एंबर एलिन्क्से अपने देश की टॉप खिलाड़ी हैं। जब साल 2018 के वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश चैम्पियनशिप के चेन्नई को चुना गया तो उसके माता-पिता ने अपनी बेटी को वहां भेजने से इनकार कर दिया। इसकी वजह उन्होंने मीडिया में भारत में महिलाओं के खिलाफ छप रही हिंसा की खबरों को बताया।

स्विटजरलैंड के जूनियर नेशनल कोच पास्कल ब्रूहिन ने बताया, “एंबर हमारे देश के नंबर वन जूनियर खिलाड़ी हैं, मार्च में यूरोपियन जूनियर चैम्पियनशिप में वो प्ले ऑफ में तीसरे नंबर पर रही थीं, लेकिन दुर्भाग्य से उनके माता-पिता ने मीडिया में खबरें पढ़ने के बाद उन्हें इस टूर्नामेंट में शिरकत करने के लिए भारत में नहीं आने दिया, उन्होंने इंटरनेट पर भारत में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध के बारे में खबरें पढ़ी थीं।” कोच ने कहा कि उन्होंने एंबर के माता-पिता को समझाने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई भी असर उनपर नहीं पढ़ा। उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की क्योंकि ये एक वर्ल्ड चैम्पियनशिप था और मैंने महसूस किया कि एंबर के पास एक अच्छा मौका है, लेकिन वे अपनी जिद पर अड़े रहे, और मैं उनसे ज्यादा तर्क वितर्क नहीं कर सका, क्योंकि ये आखिरकार उनकी बच्ची की सुरक्षा का मामला है।”

बता दें कि कुछ दिन पहले कनाडा की समाचार एजेंसी रायटर्स ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश है। इस एजेंसी ने अपनी रैंकिंग में महिला सुरक्षा के मामले में भारत को अफगानिस्तान से भी नीचे रखा था। हालांकि भारत सरकार ने इस रिपोर्ट का सख्ती से खंडन किया था और उसे गलत करार दिया था। बता दें कि तमिलनाडु के तिरूवन्नामलाई में पिछले हफ्ते रूस की एक पर्यटक से रेप की खबर आई थी। ऐसा नहीं है कि स्विटजरलैंड की एंबर के परिवार वालों ने ही उसे भारत भेजने से मना किया था। अमेरिका की टीम में शामिल एक खिलाड़ी, जो टूर्नामेंट में शिरकत करने चेन्नई आई है, ने कहा कि उसे अमेरिका में दोस्तों ने बताया कि उसकी शॉर्ट स्कर्ट चेन्नई में लोगों को बेवजह में ध्यान खींच सकती हैं इसलिए उसे सावधान रहना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियोः बच्ची से 18 लोगों ने किया बलात्कार, कोर्ट पहुंचने पर वकीलों ने जमकर चलाए लात-घूंसे
2 यौन शोषण में 99 साल का शख्स गिरफ्तार, 10 साल की बच्ची ने बताया- जबरन करता था ओरल सेक्स
3 पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदम्‍बरम के घर में चोरी, करोड़ों की जूलरी गायब
IPL 2020 LIVE
X