ताज़ा खबर
 

इंडिगो फ्लाइट में गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग, DGCA ने दी सैमसंग Note लेकर यात्रा ना करने की सलाह

डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने सैमसंग के अधिकारियों को इस सिलसिले में तलब किया है।

इंडिगो एयरलाइंस की फाइल फोटो।

गैलेक्सी नोट 7 में आग लगने की घटनाओं से अभी सैमसंग को निजात नहीं मिली थी कि कंपनी के नोट 2 स्मार्टफोन में भी आग लगने की खबर है। शुक्रवार को चेन्नई आ रही एक घरेलू फ्लाइट में एक के सैमसंग नोट 2 स्मार्टफोन में आग लग गई। डीजीसीए ने सैमसंग के अधिकारियों को सोमवार को इस सिलसिले में समन किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना इंडिगो की फ्लाइट में लैंडिंग से ठीक पहले हुई। ओवरहेड बिन में रखे एक यात्री के सैमसंग नोट 2 फोन में आग लग गई। हालांकि समय रहते गौर कर लेने से बड़ा हादसा टल गया। फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को इसका पता लगा तब लगा जब आग लगने से फ्लाइट में धुंआ उठने लगा। ओवरहेड बिन को खोलकर देखा गया तो सैमसंग फोन से धुआं निकल रहा था, जिसे तुरंत बुझाया गया।

डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के प्रवक्ता ने बताया कि घटना में प्लेन या यात्री को नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को सलाह दी गई है कि सभी सैमसंग नोट स्मार्टफोन को फ्लाइट के दौरान बंद करके रखें या हो सके तो इसे लेकर ही ना आएं। अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है यात्री ने मोबाइल को स्विच ऑफ करके ना रखा हो।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Nokia 1 | Blue | 8GB
    ₹ 5199 MRP ₹ 5818 -11%
    ₹624 Cashback

Read Also: गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन के बदले गैलेक्सी S7 या S7 Edge देगी सैमसंग

आग लगने को लेकर नोट 7 भी विवादों में :

बता दें कि सैमसंग का कुछ समय पहले ही लॉन्च हुआ गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन भी आग लगने को लेकर काफी विवादों में बना रहा।  दक्षिण कोरिया और अमेरिका में कई जगहों पर इस फोन को चार्ज करते हुए बैटरी में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं। जिसके बाद कंपनी ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन की बिक्री स्थगित कर दी थी और पहले बेची जा चुकी 25 लाख इकाइयों को वापस मंगा लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App