ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: मरीना बीच पर जमे प्रदर्शनकारियों ने थाने में लगाई आग, 25 गाड़ियां फूकीं

जलीकट्टू के समर्थन में चल रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया है।

jallikattu ban protest, jallikattu ban news, jallikattu ban Chennai, jallikattu ban Latest news, jallikattu ban Tamil nadu, tamil nadu Ministers jallikattu banतमिलनाडु के मदुरै में हजारों की संख्या में केंद्र सरकार से जल्लीकट्टू पर से प्रतिबंध उठाने की मांग करते प्रदर्शनकारी। (PTI Photo/18 Jan, 2017)

जलीकट्टू के समर्थन में चल रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया है। अभी अभी ख़बर मिली है चेन्नई में मरीना बीच पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने आइस हाउस थाने में आग लगा दी है। और थाने में रखी लगभग 25 गाडियों को आग के हवाले कर दिया है। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर आइस हाउस थाने में भी फेंकना शुरू कर दी, इससे वहां आग लग गयी। आगजनी की वजह से सभी गाडियां जलकर खाक हो गयी है। मरीना बीच पर अफरातफरी का माहौल है, और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले फेंके हैं। दरअसल पुलिस मरीना बीच पर जमे इन प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश कर रही थी इस दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गये और उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी।  प्रदर्शनकारियों की पत्थरबाजी में लगभग 22 पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। पुलिस ने लगभग 150 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। राज्य के दूसरे हिस्सों से भी हिंसा की ऐसी ही ख़बरें आयी हैं। मदुरै के कई इलाक़ों में पुलिस ने धारा-144 लगा दी है।

रविवार को पुलिस और प्रशासन की निगरानी में कई जगह जलीकट्टू का आयोजन किया गया था। लेकिन प्रदर्शनकारी जलीकट्टू पर स्थायी कानून की मांग को लेकर अभी भी मरीना बीच पर धरने पर बैठे हैं। सीएम पन्नीरसेल्वम ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को कल ही आश्वासन दिया था कि आज इस संबंध में विधानसभा में विधेयक  पेश किया जाएगा। और उम्मीद की जा रही है कि आज शाम को ही तमिलनाडु विधानसभा इस विधेयक को मंजूरी दे दे। इधर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जबतक जलीकट्टू पर कानून नहीं बन जाता है वे धरने पर बैठे ही रहेंगे।

 

Next Stories
1 तमिलनाडु: DMK ने की प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई की आलोचना, कहा- सरकार की तानाशाही सोच
2 जल्लीकट्टू का बिना उद्घाटन किए बैरंग लौटे मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम, विरोध-प्रदर्शन की वजह से होटल में ही रहे कैद
3 जल्लीकट्टू पर केंद्र ने अध्यादेश के लिए रास्ता किया साफ, तमिलनाडु में जनजीवन ठप्प
ये पढ़ा क्या?
X