तमिलनाडु में हुई 'दोस्ताना मुलाकात'- रजनीकांत बोले- नाम और पैसा कमाने राजनीति में नहीं आए कमल हासन - Kamal Haasan met Superstar Rajnikanth ahead of his Tamil Nadu tour tamil politics heat Hindi news - Jansatta
ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु में हुई ‘दोस्ताना मुलाकात’- रजनीकांत बोले- नाम और पैसा कमाने राजनीति में नहीं आए कमल हासन

रजनीकांत भी तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इस लिहाज से दोनों अभिनेता भले ही इस मुलाकात को शिष्टाचारवश और दोस्ताना बता रहे हों, लेकिन इस मुलाकात के सियासी निहितार्थ निकाले जा रहे हैं।

चेन्नई में 18 फरवरी को रजनीकांत से मुलाकात कर बाहर आते हुए कमल हासन

जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करने जा रहे अभिनेता कमल हासन ने रविवार (18 फरवरी) को चेन्नई में अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत से उनके आवास पर मुलाकात की। हासन ने संवाददाताओं को बताया कि यह एक ‘दोस्ताना मुलाकात’ थी। कमल हासन ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात है, राजनीतिक बैठक नहीं, मैं उन्हें अपने राजनीतिक दौरे के बारे में बताने आया हूं, उन्होंने मुझे गुडलक कहा। हासन बुधवार (21 फरवरी) को तमिलनाडु के रामेश्वरम से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन की एक महत्वपूर्ण यात्रा शुरू करने जा रहे हैं और इस यात्रा को शुरू करने से पहले वह जिन लोगों को पसंद करते हैं, उनसे मुलाकात करना चाहेंगे। कमल (63) ने कहा था कि उनकी राजनीति का रंग ‘काला’ है, जो द्रविड़ को दर्शाता है। कुछ दिन पहले कमल हासन ने कहा था कि उनका राजनीतिक गठबंधन रजनीकांत के साथ हो सकता है लेकिन अगर रजनीकांत की राजनीति का रंग ‘भगवा’ हुआ तो वह उनसे दूर रहेंगे।

रजनीकांत ने घोषणा की हुई है कि वह ‘आध्यात्मिक राजनीति’ का अनुसरण करेंगे। रजनीकांत भी तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इस लिहाज से दोनों अभिनेता भले ही इस मुलाकात को शिष्टाचारवश और दोस्ताना बता रहे हों, लेकिन इस मुलाकात के सियासी निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। रविवार की मुलाकात के बाद जब पत्रकारों ने रजनीकांत की प्रतिक्रिया पूछी तो उन्होंने कहा कि कमल हासन तमिलनाडु के लोगों की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें कामयाबी हासिल हो, वह राजनीति में यश और पैसा कमाने नहीं आए हैं, बल्कि वे लोगों की सेवा करना चाहते हैं।” जब पत्रकारों ने कमल हासन से रजनीकांत के साथ गठबंधन पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि इस जवाब सिर्फ वक्त देगा।

बता दें कि दक्षिण की राजनीति में फिल्म अभिनेताओं का जोरदार वर्चस्व रहा है। पूर्व सीएम एमजी रामचंद्रन और जयललिता इसके उदाहरण हैं। कमल हासन और रजनीकांत की एंट्री से AIADMK और DMK के लिए यहां चुनौती बढ़ गई है। सुदूर दक्षिण में पैर पसारने की कोशिश कर रही बीजेपी भी इस घटनाक्रम पर निगाह बनाए बैठी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App