ताज़ा खबर
 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और डीएमके नेता के यहां छापेमारी में मिली करीब 550 करोड़ की संपत्ति

यह किसी भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पर हाल में हुई सबसे बड़ी है। बुधवार को शुरू हुई और लगातार तीन दिन चली इस छापेमारी में 380 टैक्स अधिकारी शामिल थे।

DMK नेता एस. जगतरक्षकन। (Photo: S. Jagathrakshakan/Facebook)

तमिलनाडु में पूर्व मंत्री व डीएमके नेता एस. जगतरक्षकन के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग की तीन दिन चली छापेमारी शुक्रवार को पूरी हो गई। सूत्रों के मुताबिक विभाग को डीएमके नेता की मिली कुल संपत्ति 500 से 600 करोड़ बताई जा रही है।

इस 500 से 600 करोड़ की संपत्ति में 20 करोड़ कैश, उनके और उनके परिवार वालों के नाम पर दर्ज चल-अचल संपत्ति शामिल है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एस. जगतरक्षकन के आवास तथा दफ्तरों समेत 40 जगहों पर छापेमारी की थी। बताया जा रहा है यह किसी भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पर हाल ही में की गई अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी थी। बुधवार को शुरू हुई और लगातार तीन दिन चली इस छापेमारी में 380 टैक्स अधिकारी शामिल थे।

ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, IS के संदिग्‍ध आतंकियों को कानूनी मदद का दिया था बयान

सूत्रों ने बताया कि इनकम टैक्स अधिकारियों ने कैश और गोल्ड जब्त करने के साथ ही लेन-देन, घर और प्रोपर्टी से जुडे़ कागजात भी अपने पास रख लिए है, जिसके अनुसार पूर्व मंत्री की करीब 550 करोड़ की संपत्ति जान पड़ती है। सूत्रों ने यह भी कहा कि एस. जगतरक्षकन और उनके फाइनेंस मैनेजर ने खुलासे में संपत्ति को कम दिखाने को लेकर इनकम टैक्स अधिकारियों से समझौता करने की भी काफी कोशिश की थी।

कश्‍मीर में पुलिस ने ऊर्दू व अंग्रेजी अखबारों की कॉपी सीज की, प्रिंटिंग प्रेस पर छापे

जगतरक्षकन के शिक्षा सहित कई व्यवसाय हैं। आपको बता दें DMK नेता एस. जगतरक्षकन को दक्षिण भारत की राजनीती में एक बड़े नेता के रूप में जाना जाता है। वह कई बार केंद्रीय मंत्री का पद-भार भी संभाल चुके हैं। कांग्रेस की UPA सरकार में भी जगतरक्षकन केंद्रीय मंत्री रह चुके है, तब DMK कांग्रेस की UPA सरकार में सहयोगी पार्टी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App