scorecardresearch

दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने पहुंचा युवक ट्रेन के इंजन के ऊपर चढ़ लहराने लगा झंडा, हाई टेंशन तार की चपेट में आकर मौत

Tamilnadu News: पुलिस और रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कुछ युवक परमकुडी रेलवे स्टेशन में घुस गए और तिरुचि-रामेश्वरम एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन के ऊपर चढ़ गए।

दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने पहुंचा युवक ट्रेन के इंजन के ऊपर चढ़ लहराने लगा झंडा, हाई टेंशन तार की चपेट में आकर मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- एएनआई)

Tamilnadu News: तमिलनाडु में दलित नेता इमैनुएल सेकरन (Immanuel Sekaran) की 64 वीं पुण्यतिथि रविवार (11 सितंबर) को कई राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा मनाई गई। डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन और अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री आरबी उदयकुमार परमकुडी में इमैनुएल सेकरन के स्मारक पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान दलित नेता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई।

ट्रेन पर चढ़कर झंडा लहराने की कोशिश: दिवंगत दलित नेता इमैनुएल सेकरन को कुछ युवक श्रद्धांजलि देने तमिलनाडु के परमकुडी पहुंचे, जहां एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। बताया गया कि युवक ट्रेन के इंजन के ऊपर चढ़कर झंडा लहराने की कोशिश कर रहा था तभी वह करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

ट्रेन पर चढ़कर झंडा लहराने के दौरान युवक के झंडे का पोल ओवरहेड हाई पावर लाइनों के संपर्क में आने से उसे करंट लग गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। दरअसल, 11 सितंबर सेकरन की पुण्यतिथि है और कई लोग दिवंगत दलित नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके स्मारक पर परमकुडी पहुंचे।

परमकुडी रेलवे स्टेशन में घुस गए कई युवक: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन के बेटे और द्रमुक के युवा नेता उदयनिधि स्टालिन भी रविवार सुबह सेकरन को श्रद्धांजलि देने परमकुडी पहुंचे थे। पुलिस और रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कुछ युवक परमकुडी रेलवे स्टेशन में घुसे और तिरुचि-रामेश्वरम एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन के ऊपर चढ़ गए। ट्रेन त्रिची के लिए रवाना होने के लिए तैयार थी। प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों द्वारा नीचे उतरने के लिए कहने के बावजूद युवकों ने चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया। हालांकि, बाकी युवक तो ट्रेन पर से कूद गए, लेकिन एक युवक नहीं माना।

गंभीर रूप से जलने से मौत: ट्रेन पर चढ़ने के बाद उस युवक ने झंडा लहराया जो रेलवे ट्रैक के ऊपर हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया। क्षण भर बाद ही वहां चिंगारी निकली और युवक ट्रेन से नीचे गिर गया। युवक को गंभीर रूप से जलने के बाद परमकुडी जनरल अस्पताल ले जाया गया और फिर मदुरै के एक अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 11-09-2022 at 11:02:17 pm
अपडेट