ताज़ा खबर
 

सुनामी की 11वीं बरसी पर दिवंगतों को दी श्रद्धांजलि

तमिलनाडु में 2004 में 26 दिसंबर को आई सुनामी की 11वीं बरसी पर शनिवार को पूरे राज्य में इसमें मारे गये लोगों को पुष्पांजलि अर्पित की गई और जुलूस निकाला गया..

Author चेन्नई | Published on: December 27, 2015 1:21 AM
सुनामी की 11वीं बरसी पर चेन्नई में शनिवार को मरीना बीच पर दिवंगतों को श्रद्धांजलि देतीं महिलाएं।

तमिलनाडु में 2004 में 26 दिसंबर को आई सुनामी की 11वीं बरसी पर शनिवार को पूरे राज्य में इसमें मारे गये लोगों को पुष्पांजलि अर्पित की गई और जुलूस निकाला गया। इस सुनामी में 7,000 से अधिक लोगों के मारे जाने की बात कही गई थी और भारी विनाश हुआ था।

चेन्नई, कुड्डालोर, पुडुचेरी और नागापट्टिनम में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का अयोजन किया गया जहां पर इंडोनेशिया के सुमात्रा में समुद्र के नीचे भूकम्प आने के बाद सुनामी में काफी प्रभाव पड़ा था। बरसी के मौके पर, मछुआरों के संगठनों ने प्रार्थना और श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया और पीड़ितों के परिवार वालों ने यहां मशहूर मरीना बीच पर समुद्र में दूध अर्पित किया। चेन्नई में मछुआरे समुद्र में नहीं उतरे। नागापट्टिनम जिले के तटीय इलाकों में पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों ने एक मिनट का मौन रखा। यहां पर जानमाल की भारी क्षति हुई थी।

मत्स्य मंत्री एके जयपाल, जिला क्लक्टर एस पझानीसामी और अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में मोमबत्ती के साथ एक मौन मार्च निकाला गया और पुष्पांजलि अर्पित की गई। वैनालकन्नी में श्राइन बसिलिका में एक विशेष जन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पीड़ितों की याद में सभी दुकानों को बंद रखा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories