ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 9 महिला कर्मचारियों की झुलसकर मौत

यह फैक्ट्री सूबे की राजधानी चेन्नई से करीब 190 किमी दूर है। पुलिस के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि धमाके के दौरान फैक्ट्री के मालिक की भी मौत हो गई।

Tamil Nadu Blast, Firecrackers Factory Blast, Firecrackers Factoryहादसे के बाद घटनास्थल का नजारा। (फोटोः टि्वटर)

तमिलनाडु में शुक्रवार को एक पटखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लग गई। इस हादसे में नौ महिला कर्मचारियों की जान चली गई। यह फैक्ट्री सूबे की राजधानी चेन्नई से करीब 190 किमी दूर है। पुलिस के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि धमाके के दौरान फैक्ट्री के मालिक की भी मौत हो गई।

पुलिस ने मीडिया को बताया कि फायरवर्क यूनिट (पटाखा फैक्ट्री) की मालिक सी गांधीमति और आठ अन्य महिला कर्मचारी दिवाली सीजन के लिए पटाखों की मैन्युफैक्चरिंग के लिए सुबह फैक्ट्री पहुंचे थीं। वहां पर पहले से पटाखों का स्टॉक तैयार रखा था।

वे सभी काम शुरू करने से पहले वहां की छोटी इमारत में पूजा-पाठ कर रहे थे, तभी अचानक से एक जोरदार धमाका हुआ। हादसे के बाद इमारत ढह गई। गांधीमति समेत पांच महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य की इलाज के दौरान अस्पताल में जान चली गई।

घटनास्थल के पास से जो विजुअल्स आए हैं, उनमें धमाके के बाद ढही इमारत और चारों ओर मलबा नजर आया, जबकि लोगों रोते-बिलखते दिखे। मौके पर जुटी भीड़ के आस-पास कुछ लाशें भी पड़ी थीं।

कुडलकोर के एसपी श्री अभिनव ने अंग्रेजी समाचार चैनल NDTV को बताया, यह लाइसेंस प्राप्त यूनिट थी। वे सभी कर्मचारी थे। फिलहाल जांच जारी है कि वे लोग देसी बम बना रहे थे या फिर वे लोग अनुमति प्राप्त पटाखे ही तैयार कर रहे थे।

यह हादसा ऐसे वक्त पर हुआ है, जब राज्य सरकार ने COVID-19 संकट के बीच उद्योंगों और धंधों को 100 फीसदी स्टाफ के साथ चलने की मंजूरी दी है। बता दें कि भारत में फायरवर्क कैपिटल (पटाखों के लिए मशहूर जगह) के तौर पर शिवकाशी को जाना जाता है और वह भी तमिलनाडु में स्थित है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 29 साल RSS में, आठ साल बीजेपी में गुजारे, अब थाम लिया दीदी का दामन, बोले- ‘बदल गई भाजपा, दूर हो गए जनसरोकार’
2 अयोध्या पर 2000 करोड़ रुपये खर्च करेगी योगी सरकार, सोलर सिटी से मल्टी लेवल पार्किंग तक की व्यवस्था
3 ‘वो लड़ रहे राज करने के लिए, हम लड़ रहे बिहार पर नाज़ करने के लिए’, अखबारों में इश्तेहार छपवा सीएम नीतीश पर चिराग पासवान का तंज
ये पढ़ा क्या?
X