ताज़ा खबर
 

एक संगठन ने वेलेंटाइन डे पर कराई थी कुत्ते-बकरी की शादी, दूसरा कराएगा तलाक

वेलेंटाइन डे का विरोध में उत्पात मचाने वालों की सजा बेजुबानों को भुगतनी पड़ रही है। बुधवार (14 फरवरी) को वेलेंटाइन डे के मौके पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने तमिलनाडू में एक कुत्ते और बकरी की शादी करा दी थी।
तमिलनाडु में कुत्ते और बकरी का तलाक कराने के लिए दायर की गई याचिका। (फोटो सोर्स- एएनआई)

वेलेंटाइन डे के विरोध में उत्पात मचाने वालों की सजा बेजुबानों को भुगतनी पड़ रही है। बुधवार (14 फरवरी) को वेलेंटाइन डे के मौके पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने तमिलनाडू में एक कुत्ते और बकरी की शादी करा दी थी, लेकिन अब एक संगठन ने उनके तलाक की याचिका फैमिली कोर्ट में दी है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक थानथई पेरियार द्रविड़ कझगम (टीपीडीके) नाम के संगठन ने कोयम्बटूर के परिवार न्यायालय में कुत्ते और बकरी का तलाक कराने के लिए याचिका दायर की है। बुधवार को ऐसा ही एक और मामला सामने आया था जब चेन्नई में भारत हिंदू फ्रंट मोर्चा के सदस्यों ने वेलेंटाइन डे का विरोध करते हुए एक कुत्ते और गधे की शादी करा दी थी। वहीं कर्नाटक के बेंगलुरु रक्षणा वेदिके नाम के संगठन ने दो भेड़ों की शादी कराकर प्रदर्शन किया था। इसके अलावा देश भर में वेलेंटाइन डे के मौके पर बजरंग दल समेत कई हिन्दू संगठनों ने जमकर हंगामा काटा था।

वेलेंटाइन डे के विरोध में कहीं-कहीं झड़पें भी हुई। प्रदर्शनकारियों ने मॉल और रेस्टोरेंट में घुसकर उत्पात मचाया। कुछ एक जगहों पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कुछ देर के लिए दबोचा भी था। एएनआई के एक वीडियो में दिखाई दे रहा था कि हैदराबाद के मंजीरा मॉल में बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां लगे गुब्बारों पर हाथ साफ कर रहे थे और शो रूम की दीवारों और बोर्ड पर लातें बरसा रहे थे। इसके बाद प्रदर्शनकारी एक रेस्टोरेंट में जाकर उत्पात मचाते दिखे। वहां बैठे कपल्स प्रदर्शकारियों की हरकत से काफी सहमे नजर आ रहे थे।

वहीं गुजरात के अहमदाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ता साबरमती रिवर फ्रंट पर पहुंचकर हंगामा काटते नजर आए। प्रर्दशनकारी वहां पहुंचकर कपल्स को खदेड़ने लगे। बाद में कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। महाराष्ट्र के नागपुर में भी बजरंग दल ने जमकर प्रदर्शन किया और संगठन की तरफ से कहा गया- ”अगर उन्हें वेलेंटाइन डे मनाने का हक है तो हमें अपनी संस्कृति बचाने का भी हक है।” प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी थी कि अगर लड़का-लड़की साथ में दिखे तो उनकी शादी करा दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.