Tamil Nadu: राशन की लाइन में मची भगदड़, लोगों के पैरों से कुचलकर बुजुर्ग महिला की मौत

बुजुर्ग महिला सरकारी राशन की दुकान में सामान लेने गई थी। लेकिन इस दौरान कहीं राशन खत्म न हो जाए इसलिए भगदड़ मच गई। जिसमें बुजुर्ग महिला की जान चली गई।

death
प्रतीकात्मक तस्वीर फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

तमिलनाडु के तिरुवन्नमलाई जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक पीडीएस (सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली) की दुकान में भगदड़ मच जाने के कारण एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला अपने घर के लिए राशन खरीदने आई थी, जो लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रही थी। लेकिन इस बीच जब कुछ लोग आगे बढ़ गए तो धक्कामुक्की शुरू हो गई, जिसके बाद यह हादसा हो गया।

क्या है मामला: तिरुवन्नमलाई जिले के इनामकरियांधल में सोमवार को एक पीडीएस की दुकान पर 63 वर्षीय महिला धनबाकियाम घर के लिए राशन लेने आई थी। लेकिन इस दौरान अचानक भगदड़ मच गई जिससे धनबाकियाम फर्श पर बेहोश होकर गिर पड़ी। इसके बाद फ़ौरन उसे सरकारी तिरुवन्नामलाई मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल तिरुवन्नामलाई तालुक पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

National Hindi News, 18 June 2019 LIVE Updates: दिन-भर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

महिलाओं का आरोप: स्थानीय विजयलक्ष्मी का कहना है कि इस पीडीएस की दुकान से आसपास के तीन गांवों के 900 से अधिक राशन कार्ड धारकों को राशन दिया जाता है। लेकिन यह सिर्फ महीने में दो बार ही खुलता है, इसलिए यहां हमेशा भगदड़ जैसे हालात होते हैं। लोगों का कहना है कि अधिकारियों को हर गांव में पीडीएस आउटलेट खोलने के लिए कदम उठाने चाहिए या ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

पीडीएस संचालक का बयान: हालांकि महिला के आरोपों पर तालुक आपूर्ति अधिकारी के सुमति ने इन आरोपों से इनकार किया कि दुकान महीने में दो बार खुलती है। उन्होंने कहा कि दुकान पर लगभग 200 राशन कार्ड धारक थे जब महिला बेहोश पाई गई। शुरुआती जांच से पता चला है कि महिला ने नाश्ता नहीं किया था और वह एक लंबी कतार में खड़ी थी। इसके चलते वह गश खाकर गिर गई।

अपडेट