ताज़ा खबर
 

Tamil Nadu के इस मुस्लिम संगठन ने की PUBG गेम बैन करने की मांग, कहा- इससे आहत हो रहीं धार्मिक भावनाएं

तमिलनाडु मुस्लिम लीग ने पबजी गेम पर बैन लगाने को लेकर चेन्नई के कमिश्रर को लेटर लिखा है। इस लेटर में लिखा गया है कि पबजी गेम को नए वर्जन में काबा का मॉडल है जो युवाओं को विचलित कर रहा है।

Author चेन्नई | June 4, 2019 6:31 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

तमिलनाडु मुस्लिम लीग ( टीएनएमएल) ने मंगलवार (4 जून) को चेन्नई के कमिश्नर के पास पबजी (प्लेयर्स अननोन बैटल ग्राउंड) गेम के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई। मुस्लिम लीग ने शिकायत में पबजी गेम पर बैन लगाने की मांग करते हुए दावा किया कि यह मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को आहत कर रही है। क्षेत्रीय राजनीतिक दल ने कहा कि इस लोकप्रिय मोबाइल गेम के नए वर्जन में काबा का मॉडल है, जो युवाओं को विचलित कर रहा है और मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत कर रहा है।

कमिश्नर को लिखा लेटरः कमिश्नर को लिखे लंबे लेटर में तमिलनाडु मुस्लिम लीग ने लिखा कि पबजी गेम के नए वर्जन में काबा का एक मॉडल है, जिसे इस्लाम का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है। गेम में काबा के मॉडल को मुस्लिम समुदाय अपमानजनक मान रहा है। पार्टी ने आगे लिखा कि यह मॉडल युवा पीढ़ी को विचलित कर रहा है और मुसलमानों की भावनाओं को भी प्रभावित कर रहा है। उन्होंने शिकायत में मोबाइल गेम पर तुरंत बैन लगाने की मांग की है।

National Hindi News, 04 June 2019 LIVE Updates:  दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

चलाए गए ऑनलाइन कैंपेनः टेनसेंट गेम जो पबजी गेम के डेवलेपर हैं ने पिछले हफ्ते पबजी गेम के एक साल पूरा करने के मौके पर उसमें एक अपडेट जारी किया था। अपडेट में जन्मदिन का टोकरा बना था जिसमें अन्य वस्तुओं के बीच काबा का भी था। टेनसेंट गेम के इस अपडेट ने दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों में मुसलमानों को प्रभावित किया है जिसके परिणामस्वरूप कई ऑनलाइन कैंपेन के जरिए गेम पर बैन लगाने की मांग की गई है।

मांगी माफीः  बढ़ती शिकायतों से संज्ञान लेते हुए पबजी गेम के डेवलपर्स ने इस संबंध में ट्विटर हैंडल के जरिए माफी मांगी है।बता दें पबजी गेम पर बैन लगाने को लेकर पहले भी चर्चाएं सामने आती रहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App