ताज़ा खबर
 

पिता ने घर में नहीं बनवाया शौचालय तो शिकायत लेकर थाने पहुंची नाबालिग, पढ़ें ‘टॉयलेट गर्ल’ हनीफा की कहानी

टॉयलेट बनवाने की बात से जब हनीफा के पिता ने इनकार कर दिया तो उसने पिता की शिकायत थाने में जाकर कर दी। बताया जा रहा है कि जब इस बात की जब खबर पुलिस कमिश्नर को लगी तो वह भी हनीफा से मिलने के लिए उसके घर पहुंच गए।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

जहां देश में एक ओर स्वच्छ भारत और खुले में शौच मुक्त जैसे अभियान जोरों पर है, वहीं तमिलनाडु की एक बेटी ने स्वच्छता के मामले में एक मिसाल पेश की है। बताया जा रहा है कि हनीफा नाम की नाबालिग लड़की ने अपने पापा से घर में टॉयलेट बनवाने के लिए कहा लेकिन आर्थिक तंगी होने के चलते पिता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। हालांकि पिता ने कहा कि स्कूल टॉप करने पर वह टॉयलेट बनवा देंगे। जिसके बाद बच्ची ने कड़ी मेहनत कर 2 साल बाद स्कूल में टॉप किया लेकिन जब पिता ने फिर भी टॉयलेट बनवाने से इनकार किया तो बच्ची ने पिता की शिकायत थाने में जाकर कर दी। बता दें कि ‘टॉयलेट गर्ल’ के नाम से मशहूर हो चुकी हनीफा की यह कहानी सुन हर कोई हैरान है।

टॉयलेट बनवाने के लिए जिद: ईटीवी में छपी खबर के मुताबिक, हनीफा नाम की एक बच्ची जब 6 साल की थी तब उस समय उसने अपने पिता से घर में एक टॉयलेट बनवाने के लिए कहा था। लेकिन आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए पिता टॉयलेट बनवाने मना कर दिया। लेकिन जब बच्ची ने जिद पकड़ ली तो पिता ने कहा अगर तुम स्कूल में टॉप करोगी तो घर में टॉयलेट जरूर बनाऊंगा। बताया जा रहा है कि इसके बाद हनीफा ने 2 साल जमकर पढ़ाई की और स्कूल में टॉप किया। लेकिन टॉयलेट बनवाने की बात से उसके पिता फिर मुकर गए। जिसके बाद हनीफा ने पिता की शिकायत थाने में जाकर कर दी। बताया जा रहा है कि जब इस बात की खबर जब पुलिस कमिश्नर को लगी तो वह भी हनीफा से मिलने के लिए उसके घर पहुंच गए।

लोग कर रहे हैं तारीफ: तमिलनाडु की इस बेटी की जिद की हर कोई तारीफ कर रहा है। कोई उसे ‘टॉयलेट गर्ल’ हनीफा के नाम से बुला रहा है तो कोई स्वच्छता का ब्रांड अंबेसडर बता रहा है। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से हनीफा को कई पुरस्कारों से भी नवाजा भी गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Assam, Bihar Floods: बाढ़ और बारिश का कहर जारी, असम में 59 तो बिहार में 97 लोगों की मौत; जानें दिल्ली-UP और मुंबई का मौसम
2 Sonbhadra killings: रॉबर्ट वाड्रा ने की प्रियंका गांधी की तारीफ, कहा- अत्याचार के खिलाफ खड़े होने पर आपके लिए सम्मान और बढ़ गया
3 Sheila Dikshit के निधन से Bollywood में भी गम का माहौल; लता मंगेशकर, अक्षय कुमार जैसे कई सितारों ने दी श्रद्धांजलि