ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: पार्टनरशिप में लिए कर्ज का अपना हिस्सा चुकाना चाहता था किसान, अफसर नहीं माने तो बैंक के बाहर जहर खा दी जान

तमिलानाडु के कोयंबटूर में एक किसान द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच के अनुसार भूपति ने डेयरी खोलने के लिए तीन अन्य लोगों के साथ बैंक से कर्ज लिया था।

Author कोयंबटूर | Published on: August 2, 2019 10:47 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

तमिलनाडु के कोयंबटूर में 60 वर्षीय किसान ने कर्ज को लेकर बैंक के सामने आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है।पुलिस ने बताया कि किसान को कहा गया था कि जब तक वह पूरा सामूहिक कर्ज नहीं चुकाएगा तब तक उसके गिरवी रखे संपत्ति के दस्तावेज वापस नहीं किए जाएंगे। हालांकि किसान कर्ज का कुछ हिस्सा चुकाना चाहता था।

जहर खाकर की खुदकुशीःपुलिस के मुताबिक यहां से 160 किलोमीटर दूर सलेम जिले के संकागिरी इलाके के कंगनापुरम निवासी भूपति यहां एक राष्ट्रीयकृत बैंक में जहर लेकर आया था। इस दौरान उसने अचानक जहर खाया और वहीं पर गिर गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

National Hindi News, 02 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

डेयरी खोलने के लिए तीन अन्य लोगों के साथ लिया था कर्जः पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच के अनुसार भूपति ने डेयरी खोलने के लिए तीन अन्य लोगों के साथ बैंक से कर्ज लिया था।पुलिस के मुताबिक जब काम में घाटा होने लगा तो उसने कथित रूप से कर्ज को चार हिस्सों में बांटना चाहा। भूपति अपने हिस्से का कर्ज चुकाकर अपने दस्तावेज वापस पाना चाहता था। इसके लिए वह गुरुवार को बैंक पहुंचा, लेकिन अधिकारियों ने उसे बताया कि दस्तावेज तभी मिलेंगे जब पूरा कर्ज चुका दिया जाएगा।पुलिस ने कहा कि इससे तनाव में आए भूपति ने बैंक के बाहर आकर जहर खा लिया। इस मामले को लेकर बैंक अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है और पुलिस भी ज्यादा जानकारी नहीं दे रही। कर्ज की राशि के बारे में भी नहीं बताया गया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बैंक से लिए गए कर्ज को नहीं चुका पा रहे किसान द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया था। इस मामले में मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि उसने यह कठोर कदम इसलिए उठाया क्योंकि बैंक अधिकारी ट्रैक्टर खरीद के लिए लिए गए ऋण को चुकाने के लिए उसका उत्पीड़न कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Vadodara Rains, Gujarat Weather Today Updates: गुजरात में 4 अगस्त तक जारी रहेगी भारी बारिश, वडोदरा के साथ इन जिलों में होगा सर्वाधिक असर; मौसम विभाग की चेतावनी
2 मध्य प्रदेश: एंबुलेंस नहीं मिली तो कचरे की गाड़ी में शव ले गई पुलिस, नगर परिषद बोला- हमारे पास विकल्प नहीं
3 लोकसभा चुनाव की हार से अब तक नहीं उबरे कांग्रेसी, झारखंड में भिड़े पार्टी कार्यकर्ता, एक-दूसरे को जमकर पीटा
ये पढ़ा क्या?
X