ताज़ा खबर
 

AIIMS के विकास पर तमिलनाडु CM का PM मोदी को खत- दीवार के अलावा निर्माण में नहीं हुई और कोई प्रगति

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों के साथ ही पड़ोसी राज्यों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए संस्थान का तेजी से निर्माण आवश्यक है।

चेन्नई | Updated: June 5, 2021 8:25 PM
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटोः एजेंसियां)

मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की स्थापना में विलंब का मुद्दा उठाते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की अपील की।

स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा कि केंद्र को तुरंत कदम उठाने चाहिए। इसमें अधिकारियों की एक टीम गठित करना भी शामिल है, जो काम की निगरानी कर सके। उन्होंने प्रधानमंत्री से निजी तौर पर हस्तक्षेप करने का आग्रह करते हुए कहा कि अस्पताल का निर्माण तुरंत शुरू करने और जल्द से जल्द परियोजना को पूरा करने के लिए राज्य सरकार हरसंभव मदद करने की इच्छुक है।

उन्होंने कहा कि मदुरै के थोपपुर में एम्स निर्माण के लिए मोदी ने 27 जनवरी 2019 को आधारशिला रखी थी। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित संस्थान के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने केंद्र को भूमि का हस्तांतरण कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘परिसर की दीवार बनाने के अलावा संस्थान के निर्माण में कोई प्रगति नहीं हुई है।’’ उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों के साथ ही पड़ोसी राज्यों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए संस्थान का तेजी से निर्माण आवश्यक है।

Next Stories
1 तमंचे के साथ बर्थडे पार्टी, तलवार से कट रहा था केक, वीडियो वायरल हुआ तो पड़ गए लेने के देने
2 अब दिल्ली में खुलेंगे मॉल और मार्केट, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, जानें क्या होंगे नियम
3 कौशल्य का खेल नहीं लूडो, हाई कोर्ट पहुंच गया मामला, याचिकाकर्ता बोले- जुए की लत लगा रहा यह खेल
ये पढ़ा क्या?
X